विधायक पवन नैय्यर ने प्रतियोगिताओं के विजेता विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह और प्रशस्ति पत्र किए प्रदान

HNN/ चम्बा

आजादी का अमृत महोत्सव की श्रृंखला में आयोजित रावी नदी उत्सव के तहत चंबा के ऐतिहासिक चौगान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सदर विधायक पवन नैय्यर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। अपने संबोधन में पवन नैय्यर ने कहा कि रावी नदी चंबा की विशेष पहचान है। रावी नदी को साफ स्वच्छ रखने के लिए सभी चंबा वासियों द्वारा अपना योगदान दिया जाना चाहिए। उन्होंने अभियान के सफल कार्यान्वयन में जिला प्रशासन, जल शक्ति विभाग, नगर परिषद, गैर सरकारी संगठनों, पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों और शैक्षणिक संस्थानों का आभार भी प्रकट किया।

जिला मुख्यालय में किए जा रहे विकास कार्यों का जिक्र करते हुए पवन नैय्यर ने कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय चिकित्सा संस्थान से बाया पक्का टाला-बालू संपर्क सड़क मार्ग के उन्नयन कार्यों के लिए तीन करोड़ रुपये की लागत से एक कार्य योजना को तैयार किया गया है। कार्य योजना को व्यवहारिक रूप प्रदान करने के लिए जल्द निर्माण कार्यों को शुरू किया जाएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि परिधि गृह के समीप निर्माणाधीन पार्किंग के धरातल को एक माह के भीतर तैयार कर लिया जाएगा। विधायक ने इस दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों, गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधियों और विभिन्न शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह एवं प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मानित भी किया। उन्होंने इस दौरान उपस्थित लोगों को स्वच्छता शपथ भी दिलाई ।

भाषण, नारा लेखन और चित्रकला प्रतियोगिता के ये रहे विजेता

राजकीय महाविद्यालय चंबा के नारा लेखन में प्रथम स्थान पर पामेश कुमार, द्वितीय स्थान पर तनिष्का ठाकुर वह तृतीय स्थान पर साहिल कुमार रहे। इसी तरह चित्रकला प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर हर्ष हितेषी द्वितीय स्थान पर स्मृति ठाकुर तृतीय स्थान पर कृतिका ठाकुर रही। विभिन्न स्कूलों की भाषण प्रतियोगिता में सीनियर सेकेंडरी स्कूल गर्ल्स चंबा की परिधि कुमारी प्रथम स्थान पर रही। द्वितीय स्थान पर सीनियर सेकेंडरी स्कूल कुम्हारका की काजल, तृतीय स्थान पर गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल उदयपुर की अंकिता व गवर्मेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल लुड्डू की ललिता भी तीसरे स्थान पर रही।

नारा लेखन में गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल मंगला की अनामिका प्रथम स्थान पर रही। द्वितीय स्थान पर सीनियर सेकेंडरी स्कूल गर्ल्स चंबा की श्वेता सिंह दूसरे व गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल बॉयज चंबा के पुनीत सूर्या तथा तृतीय स्थान पर गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल सरोल की स्नेहा तथा गवर्मेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल कुम्हारका की आंचल रही। चित्रकला प्रतियोगिता में गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी गर्ल्स स्कूल चंबा की निशा प्रथम स्थान पर, द्वितीय स्थान पर गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल करियां की काजल तथा गवर्नमेंट हाई स्कूल पल्यूर के अंकुश तृतीय स्थान पर तथा गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल उदयपुर की माला भी तृतीय स्थान पर रही।

प्रारंभिक शिक्षा वर्ग में चित्रकला प्रतियोगिता में गवर्नमेंट मिडिल स्कूल हरदासपुरा की प्रथम स्थान पर अंजलि, द्वितीय स्थान पर कबीर गवर्नमेंट मिडिल स्कूल धडोग, तृतीय स्थान पर गवर्नमेंट मॉडल गर्ल सीनियर सेकेंडरी स्कूल चंबा कि तनीषा रही। इसी तरह से नारा लेखन में नीलमणि गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल सरोल प्रथम स्थान पर, द्वितीय स्थान पर गवर्नमेंट मिडिल स्कूल हरदासपुरा की स्नेहा तथा तृतीय स्थान पर गवर्नमेंट मिडिल स्कूल पक्काटाला की भूमि और भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर दीक्षा गवर्नमेंट मिडिल स्कूल हरदासपुरा, द्वितीय स्थान पर मानसी गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल सरोल व तृतीय स्थान पर गोविंद मिडिल स्कूल धड़ोग से रहे।

प्रारंभिक शिक्षा वर्ग में चित्रकला प्रतियोगिता में गवर्नमेंट मिडिल स्कूल हरदासपुरा की प्रथम स्थान पर अंजलि, द्वितीय स्थान पर कबीर गवर्नमेंट मिडिल स्कूल धडोग, तृतीय स्थान पर गवर्नमेंट मॉडल गर्ल सीनियर सेकेंडरी स्कूल चंबा की तनीषा रही। प्रभात फेरी और स्वच्छता अभियान में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय चंबा की छात्रा पूर्णिमा व छात्र रजत तथा अंकित स्वयं सहायता समूह, आस्था स्वयं सहायता समूह, समता महिला मंडल सिद्धपुरा, धनेश्वरी स्वयं सहायता समूह, महिला मंडल राजपुरा, साईं स्वयं सहायता समूह, महिला मंडल फोलगत, बरेटा, चामुंडा स्वयं सहायता समूह उदयपुर, राम स्वयं सहायता समूह, बीना स्वयं सहायता समूह, सीमा महिला मंडल, महिला मंडल संतोषी माता डडयाडा 1व डडयाडा 2 को भी पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।


Posted

in

,

by

Tags: