Jurmana.jpg

लंबित निर्माण और सुविधाएं न देने पर ओमेक्स पार्कबुड बद्दी को 20 लाख रूपए जुर्माना

HNN/ बद्दी 

औद्योगिक क्षेत्र बद्दी स्थित आवसीय कॉलोनी ओमेक्स पार्कबुड पर रेरा हिमाचल प्रदेश का डंडा चला है। ओमेक्स रेजिडेंस वेल्फेयर एसोसिएशन द्वारा मामला उठाने के बाद रेरा ने अब ओमेक्स पार्कबुड को 20 लाख रूपये का जुर्माना लगाया है। इससे पहले भी रेरा ने 1 लाख और उसके बाद 10 लाख रूपये का जुर्माना ओमेक्स को लगाया था। यह कार्रवाई ओमेक्स पार्कबुड पर बाऊंड्री बॉल और क्लब के लंबित कार्य को समय पर पूरा न करने के चलते की गई है।

ओमेक्स रेजिडेंस वेल्फेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों प्रकाश छावड़ा, कमल चंदेल, नवीन तिलोगटा, मनमोहन सिंह व संजीव शर्मा ने बताया कि विल्डर ओमेक्स लिमिटेड ने निम्न और मध्यम आय वर्ग के ज्यादातर ग्राहकों को दोनों हाथों से लूटा और अभी भी लूट रहे हैं। अधिकतर लोगों ने अपने जीवन भर की मेहनत की कमाई को सपनों के फ्लैट में निवेश किया। जब ग्राहकों ने फ्लैट लिए तो उन्हें बड़ी बड़ी सुविधाओं की सब्जबाग दिखाए गए। वर्ष 2006 में शुरू हुई परियोजना में आज तक चारदिवारी पूरी नहीं हो पाई।

कॉमन कल्ब आज तक ग्राहकों को नहीं सौंपा गया। भवन निर्माण में गुणवत्ता और कारीगीरी बिल्कुल ही खराब है। घटिया सामग्री का प्रयोग करने के चलते कुछ ही सालों में भवनों के अंदर और बाहर दरारें आने लगी। ओमेक्स रेजिडेंस वेल्फेयर एसोसिएशन बिल्डर से इन मसलों को लेकर बार बार गुहार लगाती रही, लेकिन किसी ने सुनवाई नहीं की। जिसके बाद अंत में रेरा हिमाचल प्रदेश ग्राहकों व निर्दोष लोगों के पक्ष में आया और ओमेक्स को बाऊंड्री बॉल और क्लब के लंबित कार्य को पूरा करने का आदेश दिया गया।

रेरा के आदेशों के बाद भी दोनों कार्य लंबित पड़े रहे और ओमेक्स लिमिटेड को समय दिया गया। जब निर्माण समय अवधि में पूरा नहीं हुआ तो पहले 1 लाख रूपये और दूसरी समय अवधि पर 10 लाख का जुर्माना रेरा द्वारा लगाया किया। एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बताया कि जुर्माने के बाद भी ओमेक्स लिमिटेड प्रबंधन के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी। दोनों काम पूरे नहीं होने पर अब तीसरी बार फिर रेरा ने 20 लाख का जुर्माना लगाकर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी बिल्डर को दी है।

कई अन्य मुद्दे अभी तक लंबित पड़े हैं जिन्हें आने वाले समय में रेरा के समक्ष उठाया जाएगा। एसोसिएशन ने रेरा की कार्रवाई का समर्थन और स्वागत करते हुए बिल्डर को चेतावनी दी है कि अगर अब भी प्रबंधन की नींद नहीं टूटी तो आगे गंभीर परिणाम भुगतने को तैयार रहें।