Under Prahar Abhiyan there will be an attack on drugs in the district

प्रहार अभियान के तहत होगा जिला में नशे पर प्रहार

HNN / ऊना, वीरेंद्र बन्याल

जिला ऊना में प्रहार अभियान के माध्यम से नशे की रोकथाम के लिए शिक्षा, पुलिस स्वास्थ्य, राज्य कर एवं आबकारी तथा महिला एवं बाल विकास विभाग सहित विभिन्न विभागों द्वारा आगामी एक वर्ष के लिए कार्य योजना तैयार की जाएगी तथा इस दिशा में जमीनी स्तर पर कार्य किया जाएगा। यह जानकारी उपायुक्त राघव शर्मा ने आयोजित बैठक के दौरान दी।

उन्होंने बताया कि अतिरिक्त उपायुक्त ऊना महेंद्र पाल गुर्जर इस पूरे अभियान के प्रभारी होंगे। उन्होंने बताया कि अभियान में सरकारी विभागों के अलावा जनप्रतिनिधियों, स्वयंसेवी संस्थाओं, युवक मंडलों तथा महिलाओं का भी सहयोग लिया जाएगा। अभियान के तहत ऊना जिला के सभी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों, उच्च विद्यालयों, माध्यमिक विद्यालय तथा औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में योजनाबद्ध तरीके से युवा पीढ़ी को नशे से बचने तथा इससे होने वाले दुष्प्रभावों के बारे में जागरूक किया जायेगा।

इसके अलावा नशे से पीड़ित व्यक्तियों को विशेषज्ञों द्वारा परामर्श प्रदान कर उन्हें उचित परामर्श व उपचार प्रदान करना भी सुनिश्चित किया जाएगा। उपायुक्त ने शिक्षा, पुलिस स्वास्थ्य, राज्य कर एवं आबकारी तथा महिला एवं बाल विकास विभाग सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे एक सप्ताह के भीतर इस संबंध में अपनी विस्तृत कार्य योजना प्रस्तुत करें।


Posted

in

,

by

Tags: