कर्मचारी हितैषी फैसलों पर वीरेंद्र कंवर ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का जताया आभार

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

ग्रामीम विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कर्मचारियों के हित में लिए गए फैसलों का स्वागत किया है। आज जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में वीरेंद्र कंवर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने छठे वेतन आयोग की सिफारिशों को जनवरी 2022 से लागू करने की घोषणा की है, जिससे राज्य के लगभग अढ़ाई लाख कर्मचारी और डेढ़ लाख पेंशनर लाभान्वित होंगे।

कर्मचारियों व पेंशनधारकों को एक जनवरी 2016 से सभी लाभ दिए जाएंगे, जबकि संशोधित वेतनमान जनवरी 2022 से मिलना आरंभ होगा। कंवर ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में राज्य सरकार ने अनुबंध काल को तीन वर्ष से घटाकर दो वर्ष करने का निर्णय लिया है, जिससे हज़ारों कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अब तक अपने कुल बजट का लगभग 43 प्रतिशत कर्मचारियों और पेंशनभोगियों पर खर्च कर रही थी, जो छठा वेतन आयोग लागू होने के बाद बढ़कर 50 प्रतिशत तक पहुंच जाएगा। नए वेतनमान और संशोधित पेंशन से सरकारी खजाने पर प्रतिवर्ष 6,000 करोड़ रुपए का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। इन सभी घोषणाओं का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कर्मचारियों के हित में फैसले लेने वाली सरकार है।


Posted

in

,

by

Tags: