ओमीक्रोन वैरीअंट को लेकर एहतियात बरतने की अपील

HNN/ संगड़ाह

कोरोना वायरस के नए अथवा ओमीक्रोन वैरीअंट को देखते हुए एसडीएम संगड़ाह ने क्षेत्रवासियों से कोरोना एसओपी का सख्ती से पालन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि, बेशक अभी देश अथवा प्रदेश में ओमीक्रोन वेरिएंट से संबंधित मामले सामने नहीं आ रहे हैं, मगर इसके बावजूद सरकारी निर्देशों का पालन करते हुए क्षेत्रवासियों को सतर्कता बरतने की जरूरत है।‌

एसडीएम डॉ. विक्रम नेगी द्वारा मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत किए जाने के दौरान कार्यवाहक बीएमओ संगड़ाह डॉ कृष्णा भटनागर भी मौजूद रहे। विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य खंड की 44 पंचायतों में 90 फ़ीसदी से ज्यादा लोगों को कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लग चुकी है। विभाग व प्रशासन द्वारा यात्रियों तथा आम लोगों की सुविधा के लिए सोमवार से बस-अड्डा बाजार में भी वैक्सीनेशन बूथ शुरू किया गया है।

मंगलवार को खबर लिखे जाने तक यहां 87 लोग वैक्सीन लगा चुके थे, जिनमे ज्यादातर यात्री व प्रवासी लोग देखे गए।‌ क्षेत्र में पुलिस द्वारा पहले की तरह चालान न किए जाने के चलते अब लोग सार्वजनिक स्थानों व बसों में मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग संबंधी नियमों की अवहेलना करते दिख रहे हैं।

इलाके में जहां इन दिनों शादी समारोह में सामान्य से ज्यादा भीड़ जुट रही है, वहीं गत 19, नवंबर को संपन्न स्वास्थ्य खंड संगड़ाह के अंतर्गत आने वाले अंतर्राष्ट्रीय मेला रेणुकाजी के दौरान भी जमकर कोरोना एसओपी की अवहेलना होती दिखी। गत सप्ताह उपमंडल मुख्यालय संगड़ाह में तीन लोग कोरोना पॉज़िटिव पाए जा चुके हैं, जिनमें से 2 स्वास्थ्य कर्मी तथा 1 स्वास्थ्य कर्मी के परिवार के सदस्य शामिल है।

बरहाल, प्रशासन द्वारा एक बार फिर आवाम से एहतियात बरतने की अपील की जा रही है तथा उपमंडल व पंचायत स्तर पर गठित कोविड टास्क फोर्स को भी लोंगो को जागरूक करने के निर्देश दिए जा चुके हैं।


Posted

in

,

by

Tags: