ओडिशा रेल दुर्घटना में अपडेट, 233 की मौत 900 घायल

रेल मंत्री ने मृतकों को 10 लाख घायलों को 2 लाख और मामूली घायल को 50,000 की राहत राशि देने का किया ऐलान

HNN News ओडिशा

ओडिशा के बालासोर जिला में बहानागा रेलवे स्टेशन के नजदीक कोरोमंडल एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस हादसे में 50 से लोगों के मारे जाने की प्रथम सूचना मिली थी। जिसके बाद सुबह तक जो ताजा अपडेट हुआ है उसमें करीब 233 लोगों की जान गई है और 900 के लगभग लोग घायल बताए गए हैं।

बताया जा रहा है हादसा ट्रेन की कुछ बोगियों के पटरी से उतर जाने के कारण हुआ है। उड़ीसा के मुख्य सचिव ने बताया कि घायल यात्रियों को सौरव और गोपालपुर में एडमिट किया गया है। अब ताजा अपडेट के अनुसार रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने घटनास्थल का जायजा ले लिया है। वह खुद घायलों को भी देखने गए हैं

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव आदि ने इस घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है। रेल मंत्री ने मामले की गहनता से जांच करने के आदेश दिए हैं। जो अब ताजा अपडेट के अनुसार जानकारी मिली है उसके अनुसार बताया गया है कि दो एक्सप्रेस गाड़ियों के साथ मालगाड़ी की टक्कर होने से यह हादसा हुआ है।

रेल मंत्री ने कहा कि घायलों का इलाज किया जाना फिलहाल प्राथमिकता है।

हादसा शाम करीब 7:30 बजे के आसपास हुआ है । उड़ीसा के बालासोर में हुए इस बड़े हादसे को लेकर रेल मंत्री ने हाई लेवल कमेटी का गठन कर जांच करने के आदेश भी दिए हैं। बता दें कि यह टक्कर इतनी भयंकर थी कि रेल की पटरी या तक उखड़ गई।

जानकारी मिली है कि ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी घटनास्थल के लिए रवाना हो चुके हैं। इस घटना को लेकर न केवल ओडिशा बल्कि पूरे देश में शोक और दुख जताया जा रहा है। ओडिशा में राजकीय शोक भी घोषित कर दिया गया है। बता दें कि नवीन पटनायक जो कि मुख्यमंत्री हैं ओडिशा के वह पूरी रात रेस्क्यू पर चले हुए ऑपरेशन के साथ कंट्रोल रूम में लगातार बने हुए थे


by

Tags: