cases-of-covid-19-started-i.jpg

उपायुक्त डीसी राणा ने कोविड-19 की जारी एडवाइजरी के पालन के दिए निर्देश

बढ़ते संक्रमण मामलों से एहतियातन नियमों का पालन सुनिश्चित बनाएं लोग

HNN/ चंबा

कोविड-19 वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के दृष्टिगत उपायुक्त डीसी राणा ने सभी ज़िला वासियों से विशेष एहतियात रखने का आग्रह किया है। स्वास्थ्य सचिव, हिमाचल प्रदेश द्वारा जारी एडवाइजरी का ज़िला में पालन सुनिश्चित बनाने को लेकर उपायुक्त ने सभी संबंधित विभागों को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश भी जारी किए हैं।

सभी आवश्यक एहतियातों और कोरोना वायरस संक्रमण के नियमों का पालन सुनिश्चित बनाने का निर्देश देते हुए उपायुक्त ने कहा है कि कोविड-19 के साथ-साथ इनफ्लुएंजा वायरस की निगरानी आवश्यक है, ताकि कोविड-19 के नए वेरिएंट और इनफ्लुएंजा के एच1एन1, एच3एन2 के बढ़ते प्रसार को रोका जा सके।

जारी एडवाइजरी के अनुसार लोगों को भीड़भाड़ वाले स्थानों, सभी स्वास्थ्य संस्थानों में मास्क पहनने की सलाह दी गई है। वरिष्ठ नागरिकों और कोमोरबिडिटी वाले लोगों को विशेष एहतियात रखने को कहा गया है। इसके साथ सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन करने और हाथ की स्वच्छता रखने की सलाह भी दी गई है।

लोगों से कोरोना टीकाकरण की बूस्टर डोज लगाने के साथ इनफ्लुएंजा ( कॉमन कोल्ड ) के लक्षण होने पर चिकित्सीय परामर्श के साथ कोरोना वायरस संक्रमण की जांच करवाने के निर्देश भी दिए गए हैं ।


Posted

in

,

by

Tags: