His Excellency the President will hold virtual dialogue with the Gram Panchayat heads tomorrow - Deputy Commissioner

महामहिम राष्ट्रपति कल ग्राम पंचायत प्रधानों के साथ करेंगे वर्चुअल संवाद – उपायुक्त

HNN / चंबा

कैच दी रेन अभियान को लेकर देश के महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जिला के सभी ग्राम पंचायतों के प्रधानों को संबोधित करेंगे। उपायुक्त चंबा डीसी राणा ने यह जानकारी उन्होंने आज मुख्य सचिव हिमाचल प्रदेश सरकार राम सुभाग सिंह के साथ वर्चुअल बैठक के उपरांत दी। उपायुक्त ने कहा कि मंगलवार प्रात 11 बजे देश के महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कैच दी रेन अभियान को लेकर जिला के समस्त ग्राम पंचायतों के प्रधानों के साथ वर्चुअल माध्यम से संबोधित करेंगे।

उपायुक्त ने यह भी बताया कि अप्रैल माह में होने वाली ग्राम सभा की बैठकों में पोषण अभियान, वर्षा जल संग्रहण पर चर्चा की जाएगी इसके अलावा वर्षा जल संग्रहण पर शपथ भी दिलवाई जाएगी| जिले के सभी परंपरागत जल स्रोतों के संरक्षण व संवर्धन के लिए भी विशेष सफाई अभियान चलाया जाएगा। प्रत्येक ग्राम पंचायत में जल संग्रहण को लेकर चार आधारभूत संरचनाएं भी तैयार की जाएंगी।

सभी ग्राम पंचायतों में प्रत्येक रविवार को जल बावड़ीयों और तालाबों,पानीहारों व सड़क किनारे नालियों की सफाई के लिए भी विशेष अभियान चलाया जाएगा। शहरी निकायों में भी इस अभियान के तहत प्रत्येक शनिवार को विशेषकर प्लास्टिक अपशिष्ट पदार्थों का सुनियोजित तरीके से निस्तारण सुनिश्चित बनाया जाएगा।


Posted

in

,

by

Tags: