Divisional commissioner started investigation of Bathu fire accident

बाथू आग हादसे की मंडलायुक्त ने जांच की आरंभ , कई विभागों से लिया रिकॉर्ड

HNN / ऊना, वीरेंद्र बन्याल

बाथू आग हादसे की जांच मंडलायुक्त कांगड़ा एस एस गुलेरिया ने आरंभ कर दी है। आज मंडलायुक्त ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों से घटना से संबंधित रिकॉर्ड मांगा और उनसे जवाब तलबी की। इनमें आबकारी एवं कराधान विभाग, उद्योग विभाग, श्रम अधिकारी, जिला राजस्व अधिकारी, तहसीलदार हरोली, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, फायर इंस्पेक्टर, अधिशाषी अभियंता विद्युत विभाग गगरेट, बीएमओ हरोली, एसएचओ हरोली, पुलिस चौकी इंचार्ज टाहलीवाल, पंचायत सचिव बाथू, पटवारी, प्रधान तथा वार्ड सदस्य शामिल रहे।

यह जानकारी देते हुए उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देश पर मंडलायुक्त एस एस गुलेरिया ने जांच आरंभ कर दी है तथा इससे पहले मंडलायुक्त ने बाथू में घटनास्थल का भी निरीक्षण किया है। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति अगर बाथू हादसे से जुड़ी कोई महत्वपूर्ण जानकारी साझा करना चाहता है, तो वह आपदा प्रबंधन के टोल फ्री नंबर 1077 या 01975-225049, 225045 पर फोन कर संपर्क कर सकता है।

इसके बाद उसे जांच में शामिल होने के लिए सूचना दे दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मंडलायुक्त एस एस गुलेरिया शुक्रवार को भी मामले की जांच के लिए ऊना में ही हैं। साथ ही डीसी ने जानकारी देते हुए कहा कि मंडलायुक्त की जांच आरंभ होने के उपरांत एसडीएम हरोली को जांच के लिए अधिकृत करने के आदेश वापस ले लिए हैं। उन्होंने कहा कि चीफ कंट्रोलर ऑफ एक्सपलोसिव कार्यालय की एक टीम ने भी बाथू तथा बेला बाथड़ी का दौरा किया है।


Posted

in

,

by

Tags: