HNN / कुल्लू

कुल्लू दशहरा को लेकर प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। कोरोना को लेकर प्रशासन किसी तरह की चूक नहीं करना चाहता। गौर रहे कि 15 अक्तूबर से शुरू होने वाले अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा में इस बार 300 से अधिक देवी-देवता लाव-लश्कर के साथ शामिल हो रहे हैं। ऐसे में उत्सव में हजारों लोग आएंगे। तो वही बाहरी राज्यों से भारी संख्या में कुल्लू दशहरा उत्सव को लेकर सैलानी आते है। जिसको देखते हुए जिला प्रशासन ने बाहरी राज्यों से आने वालो के लिए दिशा निर्देश जारी किये है।

बता दे कि 24 घंटे पहले की कोविड निगेटिव रिपोर्ट और वैक्सीन की दोनों डोज का सर्टिफिकेट दिखाने के बाद ही सैलानियों को प्रवेश दिया जायेगा। जिसको लेकर कोविड ई रजिस्ट्रेशन सॉफ्टवेयर पर पंजीकरण करना होगा। अगर 18 साल से कम आयु के बच्चे अपने माता-पिता/संरक्षकों के साथ आते हैं, तो ऐसी स्थिति में माता-पिता/ संरक्षकों के पास डबल डोज वैक्सीन सर्टिफिकेट होना चाहिए। उन्हें आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट में छूट दी जाएगी।

आदेशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। ये आदेश 14 से 21 अक्तूबर 2021 तक प्रभावी रहेंगे।