जरूरतमंदों के लिए बेहतरीन कार्य कर रही रेडक्रास सोसाइटी- अरूण

HNN/ कांगड़ा

विधायक अरूण कुमार ने कहा कि जिला रेडक्रास सोसाइटी निर्धन तथा जरूरतमंद लोगों की मदद की दिशा में सराहनीय कार्य कर रही है। शनिवार को नगरोटा बगबां में जिला रेडक्रास सोसाइटी द्वारा आयोजित मेडिकल कैंप का शुभारंभ करते हुए विधायक अरूण कुमार ने कहा कि सभी नागरिकों को रेडक्रास सोसाइटी के साथ जुड़कर मानव सेवा के प्रकल्प को आगे बढ़ाने का संकल्प लेना चाहिए ताकि ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंद लोगों की मदद हो सके।

इससे पहले उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि कांगड़ा जिला रेडक्रास सोसाइटी के माध्यम से कई सामाजिक प्रकल्प चलाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिला रेडक्रास सोसाइटी जिला भर में मेडिकल कैंपों के आयोजन के साथ साथ दिव्यांग लोगों को उपकरण भी उपलब्ध करवा रही है इसके साथ ही गरीब तथा जरूरतमंद लोगों को समय समय पर उपचार के लिए आर्थिक मदद भी उपलब्ध करवाती है।

उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिला रेडक्रास सोसाइटी के सामाजिक प्रकल्पों के विस्तारीकरण के लिए भी कार्य योजना तैयार की गई है। उपमंडलाधिकारी शशि पाल नेगी ने जानकारी देते हुए बताया कि मेडिकल कैंप में विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा 597 लोगों का निशुल्क चेकअप किया गया। नगरोटा में आयोजित मेडिकल कैंप में जिला रेड क्रॉस सोसाइटी के माध्यम से 20 व्हील चेयर, 28 कान की मशीने, एक स्मार्ट चेयर, 6 वॉकर, 4 सी पी चेयर, 2 एल्बो क्रेचएस सहित 73 दिव्यांग जनों को आवश्यकता अनुसार सामान उपलब्ध करवाया गया।

उन्होंने बताया कि विभिन्न स्वयम सेवी संगठनों व लोगों ने लगभग एक लाख 75 हजार रुपये की सहयोग धनराशि उपायुक्त के माध्यम से जिला रेड क्रॉस सोसाइटी को सौंपी। इस अवसर पर मेडिकल कैंप भी आयोजित किया गया जिसमें 51 स्वयंसेवियों ने रक्तदान किया।


Posted

in

,

by

Tags: