15 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रदेश की 23 महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने लिया भाग

ByPRIYANKA THAKUR

Mar 29, 2022
23 women health workers of the state participated in the 15-day training program

HNN / नाहन

जिला सिरमौर के नाहन स्थित डा. वाईएस परमार मेडिकल कालेज के राजकीय नर्सिंग स्कूल में चल रहा 15 दिवसीय बहु-उद्देश्यीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता एवं पर्यवेक्षक का पदोन्नत्ति प्रशिक्षण शिविर सोमवार को संपन्न हो गया। प्रशिक्षण शिविर के समापन अवसर पर मेडिकल कालेज नाहन के प्रिंसिपल डा. एनके महिंद्रू ने बतौर मुख्यातिथि उपस्थित होकर पदोन्नत्ति प्रशिक्षण प्राप्त कर रही प्रशिक्षुओं को प्रमाण पत्र वितरित किए।

इस अवसर पर मेडिकल कालेज नाहन के प्रिंसिपल डा. एनके महिंद्रू ने अपने संबोधन में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के 15 दिन के प्रशिक्षण में प्राप्त जानकारी को अपने कार्यशैली में लाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं को फील्ड में आम लोगों तक क्रियान्वित करने में बहु-उद्देश्यीय कार्यकर्ता एवं पर्यवेक्षक की अहम भूमिका रहती है।

राजकीय नर्सिंग स्कूल नाहन की प्रधानाचार्य प्रतिभा शर्मा ने बताया कि प्रशिक्षण कार्यक्रम में राज्य भर से 23 महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। इस अवसर पर उन्होंने 15 दिवसीय कार्यक्रम की संक्षिप्त रिपोर्ट प्रस्तुत की। उन्होंने कहा कि इस पदोन्नत्ति प्रशिक्षण शिविर में कुल 23 महिला बहु-उद्देश्यीय स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं में जिला कांगड़ा से आठ, सिरमौर से तीन, मंडी से दो, लाहुल-स्पीति से दो, हमीरपुर व बिलासपुर से एक-एक व शिमला जिला से छह प्रतिभागियों ने भाग लिया।

उन्होंने कहा कि नेशनल हैल्थ मिशन की ओर से चलाए गए विभिन्न कार्यक्रमों में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की अहम भूमिका रहती है। प्रतिभा शर्मा ने बताया कि इस प्रशिक्षण का उद्देश्य महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की स्कील को डवेलप करना है, ताकि भविष्य में उन्हें किसी तरह की परेशानी न आए। इस अवसर पर मेडिकल कालेज नाहन के उप-अधीक्षक डा. एसएस बाबा, नर्सिंग शिक्षिका नीना लालटा, रेखा डोगरा, डीओई उषा रानी, हैल्थ एजुकेटर कमला नेगी व कृष्णा आदि उपस्थित थी।

The short URL is: