विधिक सेवाएं प्राधिकरण से मुफ्त में उठाएं कानूनी सुविधाओं का लाभ

HNN/ चंबा

जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के तत्वावधान में समिति हॉल चुवाडी में विधिक सेवाएं जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में एसडीएम भटियात बच्चन सिंह बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे। सचिव जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण पंकज गुप्ता ने शिविर में कहा कि लोगों को अपने अधिकारों की सुरक्षा करने के लिए विधिक सेवा प्राधिकरण मुफ्त में कानूनी सहायता उपलब्ध करवाता है।

उन्होंने यह भी बताया कि प्राधिकरण को सादे कागज पर एक प्रार्थना पत्र देकर मुफ्त में कानूनी सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि अब नालसा ऐप के माध्यम से भी प्राधिकरण से कानूनी सहायता के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। नालसा ऐप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। इस दौरान अधिवक्ता हिमांशी गौतम ने मध्यस्थता के माध्यम से आपसी विवाद को हल करने के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि इससे ना केवल समय एवं पैसों की बचत होती है अपितु आपसी सद्भाव एवं भाईचारा भी कायम रहता है।

शिविर में जिला कार्यक्रम अधिकारी एकीकृत बाल विकास सेवाएं बालकृष्ण शर्मा ने विभाग से संबंधित योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी। एसडीएम भटियात बच्चन सिंह ने शिविर में लोगों को राजस्व संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियों से भी अवगत करवाया। शिविर में भाग लेने वाली महिलाओं को इस अवसर पर मुख्य अतिथि एसडीएम भटियात द्वारा प्रमाण पत्र भी वितरित किए गए।


Posted

in

,

by

Tags: