Consumption Congress expressed strong objection for not inviting MLA

विधायक को आमंत्रित न करने पर कसुम्पटी कांग्रेस ने जताया कड़ा ऐतराज़

अस्पताल के निर्माण में वीरभद्र सिंह का सर्वाधिक योगदान -शांडिल

HNN / शिमला

सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल चमियाणा शिमला के उद्घाटन अवसर पर स्थानीय विधायक अनिरूद्ध सिंह को आमंत्रित किए न जाने पर कसुम्पटी कांग्रेस ने कड़ा ऐतराज़ जताया है। कांग्रेस मंडल अध्यक्ष रामकृष्ण शांडिल द्वारा इस बारे में जारी बयान में कहा कि भाजपा द्वारा चुने हुए प्रतिनिधियों को न बुलाए जाने की नई परंपरा आरंभ की गई है जबकि कांग्रेस सरकार में विपक्ष के विधायकों को पूरा सम्मान दिया जाता रहा है।

शांडिल ने कहा कि श्रेय लेने की होड़ में भाजपा सरकार ने आनन फानन में आधी-अधूरी सुविधाओं के साथ संस्थान का उद्घाटन कर दिया। इनका आरोप है कि सांसद सुरेश कश्यप कार्यक्रम में मौजूद नहीें थे फिर भी उनका नाम उद्घाटन पट्टिका में अंकित किया गया है। शांडिल ने कहा कि ईडी के नाम पर कांग्रेस के विधायकों को डराया व धमकाने की भी भाजपा सरकार ने नई परंपरा आरंभ की, जोकि स्वस्थ राजनीति नहीं है। लोकतंत्र में यह ऐसी क्रियाकलाप किसी भी सरकार को शोभा नहीं देते हैं।

उन्होने बताया कि इस सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के निर्माण में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का सर्वाधिक योगदान रहा है। उनका मानना था कि आईजीएमसी की बढ़ती भीड़ को कम करने में यह अस्पताल विशेषकर कसुम्पटी विस लोगों के लिए वरदान सिद्ध होगा। चमियाणा में आवासीय सुविधा नहीं है जिसके चलते इस अस्पताल के चिकित्सकों को शिमला जाना पड़ेगा।

यही नहीं, संस्थान में अभी भी ऑक्सीजन की मांग को पूरा करने के लिए एयर सेपरेटर प्लांट, अस्पताल में ब्लड बैंक और रोगियों की सुविधा के लिए कोई कैंटीन भी नहीं है। शांडिल ने बताया कि सीएम रिवाज बदलने की बात करते हैं तो आधे अधूरे अस्पताल भवन के उद्घाटन करने की क्या जल्दी थी।


Posted

in

,

by

Tags: