Forest-Department-caught-35-sleepers

वन विभाग ने पकड़े देवदार के 35 स्लीपर

HNN/ राजगढ़

वन विभाग द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर सनौरा-नेरीपुल रोड़ के जघेड़ में नाका लगाकर दो पिकअप गाड़ियों से देवदार के 35 स्लीपर बरामद किए गए है। जिसकी कीमत खुले बाजार में 235700 रूपये आंकी गई है। इस बारे पुलिस थाना राजगढ़ में आईपीसी की धारा 379 के तहत मुकदमा दर्ज करके दो व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है। जिसकी पुष्टि डीएसपी राजगढ़ भीष्म ठाकुर ने की है।

फोरेस्ट गार्ड ठंडीधार रजत कुमार के अनुसार 17 फरवरी की रात्रि को उन्हें गुप्त सूचना मिली कि पझौता के टपरोली क्षेत्र से दो पिकअप गाड़ियों में देवदार के स्लीपर अवैध रूप से ले जाए जा रहे हैं। जिस पर वन विभाग के अधिकारियों द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए चंदोल और जघेड़ नाका लगाया गया। देर रात जैसे ही दोनों पिकअप नंबर एचपी 16ए-6598 और एचपी 16ए-2461 को जघेड़ में चैकिंग के लिए रोका गया।

तलाशी लेने पर एक पिकअप में 18 और दूसरी में 17 स्लीपर बरामद किए गए। रजत कुमार ने तुरंत पुलिस चौंकी शीलाबाग को सूचित करके मुकदमा दर्ज करवा दिया गया। पुलिस के अनुसार दोनों गाड़ियों को कस्टडी में ले लिया गया है। पुलिस चौंकी शीलाबाग द्वारा इस बारे गहनता से जांच की जा रही है ।


Posted

in

,

by

Tags: