Organized-annual-prize-dist.jpg

राजकीय महाविद्यालय पझौता में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन

HNN/ नाहन

सिरमौर जिले के राजकीय महाविद्यालय पझौता में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें वर्ष भर में अकादमिक, सांस्कृतिक तथा खेलकूद की विभिन्न स्पर्धाओं में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान हासिल करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर पीसी कश्यप ने की। उन्होंने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया, जिसके पश्चात महाविद्यालय की छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना का गायन किया गया।

क्षेत्रीय संस्कृति की झलक दिखलाते हुए दो नाटियां व लोकगीत गायन तथा लोक नाटक का मंचन भी किया गया, जिसके पश्चात प्राचार्य महोदय ने महाविद्यालय की वार्षिक प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की, जिसमें वर्ष भर में महाविद्यालय द्वारा अकादमिक व पाठ्य सहगामी क्रियाओं में हासिल की गई उपलब्धियों का विवरण देने के साथ-साथ महाविद्यालय की भावी योजनाओं पर भी प्रकाश डाला। तत्पश्चात, विभिन्न स्पर्धाओं में अच्छा प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को नवाजा गया।

इस अवसर पर प्राचार्य ने कहा कि पुरस्कार वितरण समारोह के आयोजन का उद्देश्य विविध क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित करना व उनकी उपलब्धियों की सराहना तो होता ही है, साथ ही इसका एक अन्य उद्देश्य दूसरे विद्यार्थियों को भी प्रेरित करना रहता है, ताकि वह भी अपनी पसंद के क्षेत्रों में सराहनीय प्रदर्शन की ओर बढ़ सकें व जीवन में अपने द्वारा निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त कर सकें।


Posted

in

,

by

Tags: