बिलासपुर में संपन्न हुई पत्रकार महासंघ की बैठक

पत्रकारों की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री को सौंपा जाएगा ज्ञापन- जयकुमार

HNN / शिमला

हिमाचल प्रदेश राज्य पत्रकारकार महासंघ के राज्य प्रधान जय कुमार ने कहा कि महासंघ पत्रकारों की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपेगा। वह बिलासपुर में जिला पत्रकारा संघ की बैठक को संबोधित कर रहे थे। जय कुमार ने कहा कि महासंघ ने इससे पहले भी मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को मांग पत्र सौैपा था।

जिसमेें सरकार से हिमाचल प्रदेश मेें अन्य राज्यों की तर्ज पर 60 वर्ष पार कर चुके पत्रकारों को पेेंशन देने , मान्यता प्राप्त व गैर मान्यता प्राप्त पत्रकारों को एक समान सुविधाएं देने, पत्रकारों को कहीं पर भी निशुल्क स्वास्थ्य सुविधा देने सहित अन्य मांगे शामिल है। इन मांगों पर अमल करवाने के लिए हिमाचल प्रदेश राज्य पत्रकार महासंघ फिर से मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर से मिलेगा।

उन्होंने कहा कि देश के 12 राज्यों में 60 वर्ष से अधिक आयु के पत्रकारों को पेंशन सुविधा दी जा रही है। उन्होंने कहा कि महासंघ शीघ्र ही अपने राज्य स्तरीय सम्मेलन का आयोजन करेगा। इससे पहले बैठक में जिला पत्रकार महासंघ के पूर्व प्रधान शक्ति उपाध्याय की मौत के कारण रिक्त हुए स्थान पर राम सिंह को नया प्रधान चुना गया। बैठक मेें अन्य मुददों पर भी चर्चा हुई।


Posted

in

,

by

Tags: