फतेहपुर उपचुनाव के लिए कल होगी मतगणना

HNN/ धर्मशाला

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डॉ.निपुण जिंदल ने जानकारी देते हुए बताया कि कांगड़ा जिला के फतेहपुर में उपचुनाव की मतगणना कार्य के लिए प्रशासन ने सभी आवश्यक प्रबंध पूरे कर लिए हैं। मतगणना कार्य में लगे सभी अधिकारी-कर्मचारियों को निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों से अवगत करवाया गया है तथा सभी को मतगणना कार्य में विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

मतगणना का कार्य 02 नवम्बर को सुबह 8 बजे से प्रारंभ होगा। डॉ.निपुण जिंदल ने बताया कि फतेहपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए 02 नवम्बर, 2021 को वजीर राम सिंह राजकीय महाविद्यालय देहरी फतेहपुर में मतगणना का कार्य आरंभ किया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि कोविड प्रोटोकोल की गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए 141 मतदान केन्द्रों की मतगणना के लिए 6 टेबल तथा डाक मत पत्रों की गिनती के लिए 4 अतिरिक्त टेबल लगाए गये हैं।

उन्होंने बताया कि यह मतगणना 24 राउंड में पूरी होगी। उन्होंने बताया कि मतगणना केन्द्र की 100 मीटर की परिधि में आम जनमानस की आवाजाही पर पूर्ण रोक रहेगी। इसके अलावा मतगणना केन्द्र के अंदर किसी भी व्यक्ति को मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने बताया कि मतगणना केन्द्रों में डयूटी के लिए तैनान सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रवेश पत्र जारी किये गये हैं।

पत्रकारों की सुविधा के लिए यहां पर मीडिया सेंटर की स्थापना की गई है। उन्होंने बताया कि मतदान केन्द्रों में बिजली व स्वच्छ पेयजल की उचित व्यवस्था के साथ-साथ नजदीक पार्किग की भी उचित व्यवस्था की गई है।


Posted

in

,

by

Tags: