हिमाचल में शादी के नाम पर ठगी, ना तो मंडप सजा और ना ही मिली दुल्हन

HNN / बिलासपुर

हिमाचल प्रदेश में ठगी का एक और नया मामला सामने आया है, जिसमें शादी के दिन ना तो मंडप सजा और ना ही दुल्हन मिली। जी हां मामला जिला बिलासपुर के घुमारवीं का है जहां शादी के नाम पर 1.7 लाख के गहने व 1.12 लाख नकद उड़ा लिए गए। वहीं पुलिस ने दूल्हे के पिता की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर आगामी कार्यवाही शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार जयपाल पुत्र प्रेम सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह अपने बेटे की शादी के बारे में एक व्यक्ति से मिला।

दोनों के बीच काफी बातें हुई , इसके बाद पीड़ित व्यक्ति ने उसे अपने बेटे के बारे में बताया। बातों-बातों में शातिर ने उसे एक लड़की का पता बताया और उनसे मिलने को कहा। जब दूल्हे का पिता जयपाल वापस घर आया तो उसे उसी व्यक्ति का फोन आया और उसे मंडी मिलने को बुलाया। यहां उस व्यक्ति ने शादी के बहाने उससे डेढ़ लाख रुपए की मांग की और उसे अपनी बातों में फंसाया। जब उसने लड़की से मिलने को कहा तो उन्होंने टालमटोल कर बात को घुमा दिया और उसे फोन पर ही लड़की की बात करवा दी।

इसके बाद उन्होंने शादी के शुभ मुहूर्त पर तारीख तय की और उन्हें बारात लेकर नेरचौक बुलाया। जब बाराती वहां पहुंचे तो वहां न तो मंडप सजा हुआ था और ना ही दुल्हन। इसके बाद जब उन्हें ठगी का अहसास हुआ तो उन्होंने तुरंत इसकी शिकायत पुलिस थाना में दर्ज करवाई। वहीं पुलिस ने धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। मामले की पुष्टि डीएसपी अनिल ठाकुर ने की है।


Posted

in

,

by

Tags: