हिजाब पहनकर स्कूल आई छात्रा, मामला गरमाने के बाद बुलानी पड़ी पुलिस

ByPRIYANKA THAKUR

Feb 18, 2022
The girl came to school wearing a hijab, the police had to be called after the matter heated up

HNN / ऊना

कर्नाटक में पैदा हुआ हिजाब का विवाद हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना पहुंच गया है। जिला ऊना में एक छात्रा स्कूल में हिजाब पहनकर आ गई। इसके बाद मामला इतना गरमा गया कि स्कूल में पुलिस बुलानी पड़ गई। जानकारी के अनुसार वीरवार से एक लड़की स्कूल में हिजाब पहनकर आ रही थी। जब इस बात का पता हिंदू संगठन को पता चला तो वह आज स्कूल पहुंचे और उन्होंने स्कूल प्रशासन से इस बात को लेकर आपत्ति जताई।

संगठन ने कहा कि जब शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने यूनिफॉर्म कोड को लागू किया है उसके बाद भी यह छात्रा हिजाब पहनकर कैसे स्कूल आ रही है। इसके बाद छात्रा को बुलाया गया और उसे स्कूल ड्रेस में आने के लिए कहा गया। इसके बाद छात्रा ने कहा – चाहे तो स्कूल छूट जाए पर वह अपने धर्म की बातों को दरकिनार नहीं करेगी।

इसके बाद मामला निरंतर बढ़ता गया और उसके परिजनों को भी स्कूल बुलाया गया। हालांकि बाद में युवती ने बोल दिया कि वह आगे से अब स्कूल ड्रेस में ही आएगी। गौरतलब है कि अभी 2 दिन पहले ही प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने बड़ा ऐलान किया था। जिसमें उन्होंने आज साफ तौर पर कह दिया है कि शिक्षण संस्थानों में विद्यार्थी हिजाब पहनकर नहीं आएंगे। यानी कि चाहे वह स्कूल हो या कॉलेज सभी विद्यार्थियों को तभी प्रवेश मिलेगा अगर वह प्रॉपर तरीके से तय ड्रेस कोड में आएंगे।

The short URL is: