DC distributed clean school awards

स्वच्छता से ही स्वस्थ समाज की परिकल्पना होगी साकार- डीसी

डीसी ने स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार किए वितरित

HNN / धर्मशाला

स्वच्छता से ही स्वस्थ समाज की परिकल्पना को साकार किया जा सकता है। यह उद्गार उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने जिला शिक्षा प्रशिक्षण केंद्र धर्मशाला में जिला स्तरीय स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि व्यक्त किए। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि विद्यार्थी काल से ही स्वच्छता को जीवन में अंगीकार करने से बेहतर भविष्य बना सकते हैं।

उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि स्वच्छता के साथ साथ कुपोषण से बच्चों को बचाने के लिए भी शिक्षकों को बेहतर तरीके से कार्य करना होगा इस के लिए बच्चों को पौषाहार इत्यादि के बारे में विस्तार से प्रार्थना सभाओं के माध्यम से बताना भी जरूरी होगा। उन्होंने कहा कि विद्यालयों में पर्यावरण संरक्षण के लिए इको क्लब भी बेहतर तरीके से कार्य कर रहे हैं।

इस अवसर पर राजकीय प्राथमिक पाठशाला नंगल बेहिन, राजकीय मिडल स्कूल मेहरा, राजकीय मिडल स्कूल नारी, प्रताप वर्ल्ड स्कूल इंदौरा, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला संसारपुर टैरेस, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोट प्लाहरी, राजकीय मिडल स्कूल लोहना, जवाहर नवोदय विद्यालय पपरोला को स्वच्छता का ओवरआल पुरस्कार दिया गया।

इसी तरह से विभिन्न वर्गों में राजकीय प्राथमिक पाठशाला बंडोल, राजकीय प्राथमिक पाठशाला पुखरू, जीएसएसएस कोट प्लाहरी, जीएसएसएस देहरा, जीपीए लोहना, जीएसएएस मसरूर, जीएमएस नारी, जीपीएस नंगल बेहिन, जीएवी पब्लिक स्कूल कांगड़ा, जीएमएस थारू, विहान वैली स्कूल त्यारा, जीएसएसएस संसारपुर टैरेस, जीएमएस लोहना, जीपीएस बडूखर, जीएमएस ध्रूमका कलां, जीपीएस बकरारबन, जीपीए जलेड़ा, को पुरस्कृत किया।


Posted

in

,

by

Tags: