शातिरों ने कामगार से ठगे 90 हजार रुपये

BySAPNA THAKUR

Feb 13, 2022

HNN/ बद्दी

बद्दी के एल्केम लैबोरेट्रीज मे काम करने वाले कामगार से ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। इस दौरान साइबर ठगों ने कामगार के खाते से 90 हज़ार उड़ा लिए। वही हमीरपुर निवासी चमन लाल ने इस बाबत पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवाई है तथा मदद की गुहार लगाई है। वहीं पुलिस ने भी पीड़ित की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है तथा आगामी कार्रवाई अमल में लाई है।

पुलिस को दी शिकायत में चमन लाल ने बताया कि उसने चंडीगढ़ के सेक्टर-26 स्थित टाटा कैपिटल से लोन के लिए आवेदन किया। उसे 14 फीसदी ब्याज पर एक लाख 63 हजार रुपये लोन मिल गया। चमन लाल का खाता एक्सिस बैंक में होने से उसने बैंक में लोन की बातचीत की। यहां तैनात महिला कर्मी ने उसे साढ़े दस फीसदी ब्याज पर लोन देने की बात कही।

चमन लाल ने एक्सिस बैंक से चार लाख रुपये का लोन लिया। उसके बाद चमन लाल ने टाटा कैपिटल के कस्टमर केयर पर बात कर उन्हें लोन एकमुश्त वापस लौटाने को कहा। उसका एक लाख 41 हजार लोन बचा था लेकिन उसे एक लाख 14 हजार में एक साथ देने पर सेटलमेंट हुआ। उसने उनके बताए खाता नंबर पर एक लाख 14 हजार रुपये लौटा दिए।

करीब 10 मिनट बाद उसी नंबर से फोन आया कि आपने एक रुपये ज्यादा भेज दिया है। उसे एक एप्लीकेशन डाउनलोड करने के लिए कहा गया। इस दौरान उससे ओटीपी भी मांग लिया जिसे भेजने पर देखते ही देखते तीन बार उसके खाते से 30-30 हजार रुपये उड़ गए। थाना प्रभारी दया राम ठाकुर ने पुष्टि की है।

The short URL is: