Closed-routes-of-Volvo-buses-started-to-be-restored

बहाल होना शुरू हुए वोल्वो बसों के बंद रूट, एचआरटीसी ने बढ़ाई…

HNN/ कांगड़ा

कोरोना महामारी की तीसरी लहर में बंदिशे लगने के कारण एचआरटीसी ने जहां लोकल सहित लॉन्ग रूटों को बंद कर दिया था। तो अब वही इन्हें धीरे-धीरे बहाल किया जा रहा है। पहले संक्रमण के मामले बढ़ने के चलते और प्रदेश सरकार द्वारा लगाई गई बंदिशों से लोगों ने बसों में आवाजाही करना बेहद कम कर दिया था। आलम यह था कि इक्का-दुक्का सवारिया ही बसों में सफर कर रही थी जिसके चलते एचआरटीसी ने कई रूट बंद कर दिए है।

परंतु कोरोना बंदिशे हटने से अब एचआरटीसी ने बंद पड़े रूटों को धीरे-धीरे बहाल करना शुरू कर दिया है। बता दें कि धर्मशाला डिपो से बाहरी राज्यों के लिए सात वोल्वो बसें रवाना होती हैं, जिनमें से पांच रूटों पर बसों को चलाया जा रहा है और धर्मशाला से दिल्ली और चंडीगढ़ जाने वाली दो वोल्वो बसों को बंद रखा गया है। जल्द ही परिवहन निगम की ओर से यात्रियों की संख्या को देखते हुए इन रूटों को भी बहाल कर दिया जाएगा।

धर्मशाला से दिल्ली के लिए दो, चंडीगढ़ के लिए एक, हरिद्वार के लिए एक और अमृतसर से मनाली के लिए एक वोल्वो बस चलाई जा रही है। पहले यह रूट बंद कर दिए गए थे जिन्हें अब दोबारा से चला दिया गया है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम नगरोटा बगवां डिपो के तहत कोविड-19 के कारण दो साल से बंद पालमपुर-दिल्ली वाया नगरी वोल्वो रात्रि बस सेवा के रूट को 20 फरवरी से पुन: आरंभ किया जा रहा है।


Posted

in

,

by

Tags: