दून कांग्रेस ने काले झंडे उठाकर निकाली रोष रैली, किया उग्र प्रदर्शन

HNN/ बद्दी

नगर परिषद बद्दी के विवाद को लेकर अब कांग्रेस सडक़ों पर उतर आई है। जिसके चलते मंगलवार को सैंकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक राम कुमार चौधरी की अगुवाई में उग्र प्रदर्शन किया। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने बद्दी में पहले काले झंडे उठाकर रोष रैली निकाली और फिर नालागढ़ में सरकार का पुतला फूंककर एसडीएम नालागढ़ को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान दून कांग्रेस ने प्रदेश भाजपा सरकार, शहरी विकास मंत्री, जिलाधीश सोलन, निदेशक व सचिव शहरी विकास विभाग व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि प्रदेश भाजपा सरकार अल्पमत में आई नगर परिषद बद्दी को बचाने के लिए लोकतांत्रिक प्रणाली का गला घोंट रही है। जब से नगर परिषद बद्दी में भाजपा काबिज हुई है तब से नप का बेड़ा गर्क हो चुका है। जनता के काम रूके पड़े हैं और विकास कार्यों को ग्रहण लगा हुआ है। कांग्रेस के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को काले झंडे उठाकर भारद्वाज अस्पताल से नगर परिषद बद्दी तक रोष रैली निकाली। नप कार्यालय के बाहर रैली को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष राम कुमार चौधरी ने कहा कि अगर सरकार और भाजपा में दम है तो नप बद्दी में बहुमत साबित करे।

पिछले 1 महीने से सरकार अपनी और नप में भाजपा की साख बचाने के लिए लोकतंत्र का गला घोंट रही है। जब नप में भाजपा के पास बहुमत ही नहीं है तो क्यों अध्यक्ष व उपाध्यक्ष को कुर्सी से नहीं हटाया जा रहा। अविश्वास पत्र दाखिल करने के बाद 15 दिन के अंदर नप में बहुमत साबित किया जाना था लेकिन सत्ता का दुरूपयोग करके मामले को लटकाया जा रहा है। पार्षद की सदस्यता रद करने को लेकर भी जांच व रिपोर्ट सरकार को भेज दी गई है बावजूद उसके कोई निर्णय नहीं लिया गया।

जिन तीन बैठकों का हवाला देकर पार्षद की सदस्यता रद करने की शिकायत की गई है उसमें से दो बैठकों तो कोरम पूरा होने की वजह से हुई ही नहीं। कांग्रेस ने ऐलान किया है कि अगर तीन दिन के भीतर सरकार ने कोई फैसला नहीं लिया तो नप कार्यालय के समक्ष पांचों पार्षद आमरण अनशन पर बैठेंगे। किसी भी कीमत पर सत्ता के प्रभाव में लोकतंत्र की हत्या को कांग्रेस बर्दाश्त नहीं करेगी।