तनवी और प्रदीप के सामाजिक जज्बे को सिरमौर पुलिस ने किया सेल्यूट

गुमनामी में जी रही महिला को पुलिस की सहायता से तनवी ने मिलाया परिजनों को

HNN/ नाहन

समाज का हर व्यक्ति पुलिस है जो व्यवस्था के साथ जुड़कर समाज के प्रति अपना महत्वपूर्ण योगदान देता है। इसे नाहन की युवती तनवी नरूला ने साबित कर दिखाया है। तनवी को उसके द्वारा किये गए एक उत्कृष्ट कार्य के लिए सिरमौर पुलिस के कप्तान के द्वारा सम्मानित किया गया है। अब आपको यह बता दें कि तनवी ने एक ऐसी महिला को उसके परिजनों तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है जो अरसे से अपने परिजनों से दूर थी। महिला को यह भी मालूम नहीं था कि वह कहा की रहने वाली है।

तनवी ने बीड़ा उठा लिया की वह उस महिला को उसके घर व परिजनों तक पहुंचा कर ही रहेगी। इसके लिए उसने पुलिस का सहयोग लिया। सिरमौर की नाहन पुलिस के सहयोग से झारखंड पुलिस से सम्पर्क किया गया। इस लम्बी कड़ी मशकक्त के बाद गुमनामी के सायों में जी रही महिला के परिजनों का आखिर पता लगा ही लिया गया। महिला को सुरक्षित रूप से उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। पुलिस कप्तान ओमापति जमवाल ने तनवी के जज्बे को सेल्यूट करते हुए उसे बुधवार को नाहन पुलिस लाइन में एक सादा समारोह आयोजित कर सम्मानित किया।

प्रदेश पुलिस की यह एक मुहीम है कि आम आदमी पुलिस व्यवस्था के साथ जुड़कर समाज के प्रति जागरूक होते हुए तथा अपनी नैतिक जिम्मेवारी का निर्वहन करते हुए खाकी का सहयोग करे। तो वहीँ, पुलिस विभाग से सेवानिवृत हुए पुलिस अधिकारी प्रदीप को भी उसके द्वारा किये गए उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया गया। प्रदीप ने बताया कि वह भले ही विभाग से सेवानिवृत हो चुके हो मगर समाज के प्रति वह आज भी पुलिस बनकर ही कार्य कर रहे है।

उनका कहना है कि पुलिस का मतलब कोई डर या खौफ नहीं बल्कि एक सुरक्षित वातावरण और पीड़ित को न्यायालय से न्याय मिले निरंकुशों पर अंकुश लगा सकें, ऐसे समाज का हर व्यक्ति पुलिस ही कहलाता है। कहा कि पुलिस की छवि स्वच्छ व दागरहित बनी रहे इसके लिए वह हमेशा कार्य करते रहेंगे।

उधर, एसपी जिला सिरमौर ओमापति जमवाल ने कहा कि पुलिस की सहायता करने को लेकर स्थानीय निवासी तनवी और प्रदीप को सम्मानित किया गया है। उन्होंने तनवी और प्रदीप से प्रेरणा लेने की बात करते हुए नागरिकों से भी अपील की है कि वह भी इस प्रकार के उत्कृष्ट कार्य करे, ताकि हम सब मिल जुलकर एक सुन्दर व सशक्त समाज का निर्माण कर सकें।


Posted

in

,

by

Tags: