Chief Minister inaugurates Maternal and Child Hospital building worth Rs 28.55 crore

28.55 करोड़ रुपये के मातृ एवं शिशु अस्पताल भवन का मुख्यमंत्री ने किया लोकार्पण

HNN / मंडी

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सोमवार को जिला मंडी में 62.16 करोड़ रुपये लागत की चार विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए। मुख्यमंत्री ने कांगनीधार में विश्व बैंक द्वारा वित्त पोषित एचपीएचडीपी के तहत 1.30 करोड़ रुपये की लागत से मुख्य मार्केट यार्ड के उन्नयन और सुदृढ़ीकरण, मंडी में 28.55 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 100 बिस्तरों की क्षमता के मातृ एवं शिशु अस्पताल भवन और 2.36 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित आदर्श करियर केंद्र का लोकार्पण किया।

उन्होंने कांगनी में 29.02 करोड़ रुपये से निर्मित होने वाली अनाज मंडी का भी शिलान्यास किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने बेटी है अनमोल कार्यक्रम के तहत एक बालिका को सम्मानित किया और अपने साथ लोकार्पण और शिलान्यास करने का अवसर प्रदान किया। जय राम ठाकुर ने कहा कि माताओं और बच्चों की स्वास्थ्य आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए 29 करोड़ रुपये की लागत से 100 बिस्तरों की क्षमता वाले मातृ एवं शिशु अस्पताल को सभी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस किया जाएगा।

उन्होंने मंडी और सुन्दरनगर में दो मातृ एवं शिशु अस्पताल प्रदान करने के लिए तत्कालीन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का भी आभार व्यक्त किया। उन्होंने 27 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले राजकीय महाविद्यालय मण्डी के भवन को लेकर कहा कि आगामी दो माह के भीतर यह जनता को समर्पित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मण्डी शहर में बेहतर पार्किंग सुविधा उपलब्ध करवाने के प्रयास भी किए जाएंगे।


Posted

in

,

by

Tags: