Online-booking-starts-in-ho.jpg

समर सीजन के लिए होटलों में ऑनलाइन बुकिंग शुरू, रफ़्तार पकड़ेगा कारोबार…

HNN/ शिमला

कोरोना संक्रमण के कारण पिछले दो साल से कारोबार को लेकर परेशान प्रदेश भर के पर्यटन व्यवसायियों को होली को लेकर विशेष उत्साह है। बाहरी राज्यों दिल्ली, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, कर्नाटक सहित अन्य प्रदेशों से भारी संख्या में पर्यटक होली सेलिब्रेशन के लिए प्रदेश के पर्यटन स्थलों का रुख करेंगे। शुक्रवार यानी कि 18 मार्च को होली का त्यौहार मनाया जा रहा है। ऐसे में वीकेंड पर पर्यटकों का सैलाब उमड़ने की संभावना जताई जा रही है।

इतना ही नहीं मैदानी क्षेत्रों में पड़ रही गर्मी से राहत पाने के लिए भी अगले महीने के लिए सैलानियों ने होटलों में ऑनलाइन बुकिंग करवाना भी शुरू कर दिया है। ऐसे में होटल कारोबारियों को उम्मीद है कि अप्रैल माह में पर्यटन कारोबार गति पकड़ेगा और भारी तादाद में सैलानी पहाड़ों का रुख करेंगे। बता दें कि सैलानियों की पहली पसंद माने जाने वाली अटल टनल रोहतांग सहित लाहुल घाटी में बर्फ के ढेर लगे हुए हैं।

अटल टनल सहित लाहुल घाटी जब से पर्यटकों के लिए खुली है तब से यहां सैलानियों का मेला लगा हुआ है। वीकेंड ही नहीं बल्कि अन्य दिनों में भी यहां सैलानी पहुंच रहे हैं। गत दिनों हुए भारी हिमपात से यहां की वादियों में दो फीट बर्फ जमा है। शीत मरुस्थल की वादियों में चारों ओर बिछी बर्फ की परत हर पर्यटक का मन मोह रही है। ऐसे में पर्यटकों ने समर सीजन के लिए होटलों की ऑनलाइन बुकिंग करनी शुरू कर दी है। हालांकि, अभी बुकिंग की गति धीमी है, लेकिन अप्रैल आते ही इसमें और तेजी आने की संभावना है।


Posted

in

,

by

Tags: