बाइक सवार पति-पत्नी सहित 2 वर्षीय मासूम बारूदी ब्लास्टिंग के मलबे से घायल

HNN/ नाहन

नेशनल हाईवे-707 के निर्माण में लगी कंपनी द्वारा लापरवाही का एक बड़ा मामला सामने आया है। यहां कम्पनी द्वारा पहाड़ी को तोड़ने के लिए बारूदी ब्लास्टिंग की गई जिससे मोटरसाइकिल पर सवार होकर जा रहे पति-पत्नी सहित उनका 2 वर्षीय मासूम बेटा घायल हो गया। यह परिवार मोटरसाइकिल पर सवार होकर जा ही रहा था कि अचानक ही वह ब्लास्टिंग के मलबे की चपेट में आ गए।

जिसके बाद कंपनी के कर्मचारियों द्वारा घायलों को अस्पताल तक पहुंचाने की जहमत नहीं उठाई गई उल्टा वह वहां से भाग खड़े हुए। लिहाजा, स्थानीय लोगों द्वारा तीनों घायलों को सीएचसी रोनहाट पहुंचाया गया जहां से उन्हें प्राथमिक उपचार देने के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।

बता दें कि इन दिनों नेशनल हाईवे-707 पर निजी कम्पनी द्वारा पहाड़ी को तोड़ने के लिए बारूदी ब्लास्टिंग की जा रही है। बीती रात मीनस के समीप बारूदी ब्लास्टिंग की जा रही थी। इसी बीच मोटर साइकिल (HP17C-2304) पर सवार होकर मुस्तफ़ा (31) अपनी पत्नी नूर बानों (30) और बेटे रज़ाक़ (2) के साथ जा रहा था कि अचानक वह मलबे के निचे दब गए और घायल हो गए।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बारूदी ब्लास्टिंग से पहले सड़क के एक छोर पर तो चौकीदार तैनात किया गया था मगर सड़क के दूसरे छोर पर वाहनों को रोकने के लिए किसी को भी तैनात नहीं किया गया था जिसके चलते यह हादसा पेश आया। रोनहाट पुलिस चौकी के प्रभारी ज्ञान सिंह नेगी ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि मामले की जांच की जा रही है।


Posted

in

,

by

Tags: