सरकार प्रदेश में आपदा प्रबंधन को बनाये प्रभावी – प्रतिभा सिंह

HNN / शिमला

कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने सरकार से मांग की है कि प्रदेश में आपदा प्रबंधन को प्रभावी बनाते हुए किसी भी आपदा से प्रभावित लोगों की तुंरत सहायता की जाए। उन्होंने बरसात से प्रभावित सड़को विशेषकर दूर दराज की ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों को तुरंत बहाल करने को भी कहा है, जिससे लोगों को किसी भी परेशानी का सामना न करना पड़े। प्रतिभा सिंह ने प्रदेश की सड़कों की खस्ता हालत पर चिन्ता जताते हुए कहा है कि चूंकि अब प्रदेश में सेब सीजन शुरू होने वाला है।

ऐसे में माल ढुलाई करने वाले बड़े वाहन चालको को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। इससे सेब की ढुलाई में विपरीत असर पड़ सकता है। प्रतिभा सिंह ने सरकार से सेब बागवानों के लिये कार्टन व ट्रे की तुरंत समुचित व्यवस्था करने को कहा है। उन्होंने सेब पेकिंग सामग्री के बड़े दामों को कम करने की मांग करते हुए कहा कि सेब बागवानों को विपणन में कोई समस्या न हो, इसके लिए लेबर, ट्रांसपोर्ट व कार्टन बक्सों की समुचित व्यवस्था की जाए।

प्रतिभा सिंह ने कहा है कि बाढ़ व बरसात से किसानों-बागवानों व पशु पालकों को हुए नुक्सान का आंकलन करते हुए प्रभावित लोगों को भी तुरंत राहत प्रदान की जाए।


Posted

in

,

by

Tags: