व्यक्ति ने किया 5 रुपए का रिचार्ज और खाते से उड़ गए एक लाख 99 हजार रुपए

BySAPNA THAKUR

Mar 5, 2022

HNN/ मंडी

नगर परिषद सुंदरनगर के सलाह वार्ड के डढ़याल में एक व्यक्ति ठगी का शिकार हुआ है। इस दौरान शातिरों ने व्यक्ति को सिम बंद होने का झांसा देकर उससे 5 रुपये का रिचार्ज करवाया और व्यक्ति के खाते से एक लाख 99 हजार रूपए उड़ा लिए। डढ़याल निवासी दुर्गादास गुप्ता पुत्र जयनंद गुप्ता ने पुलिस थाना सुंदरनगर और साइबर सेल में शिकायत दर्ज करवाई है।

वहीं पीड़ित की शिकायत के आधार पर पुलिस ने भी मामला दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही पुलिस प्रशासन द्वारा लोगों को सतर्क रहने और शातिरों के झांसे में ना आने की अपील की गई है। दुर्गादास गुप्ता ने बताया कि उसके खाते से किसी अज्ञात शातिर ने एक लाख 99 हजार रुपए दो ट्रांजेक्शन में निकाल लिए।

पीड़ित ने बताया कि इससे पहले उन्हें किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर बताया कि वह जियो कस्टमर केयर से बोल रहा है। इस दौरान शातिर ने व्यक्ति को कहा कि आपकी सिम बंद होने वाली है। शातिर ने आगे कहा कि अगर सिम को बंद करने से रोकना है तो 5 रुपये का रिचार्ज करना होगा। उसके द्वारा भेजे लिंक पर जैसे ही व्यक्ति ने 5 रुपये का रिचार्ज किया वैसे ही खाते से पैसे उड़ गए। पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने खबर की पुष्टि की है।

The short URL is: