बसाल में खुलेगा डेयरी उत्कृष्ठता केंद्र, इजराइल के साथ हुआ समझौता- वीरेंद्र कंवर

HNN / ऊना, वीरेंद्र बन्याल

ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने ग्राम पंचायत लोअर बसाल में लगभग सात संपर्क मार्गों का शिलान्यास किया। कार्यक्रम के दौरान वीरेंद्र कंवर ने बसाल में 56 लाभार्थियों को अनुवर्ती कार्यक्रम के तहत सिलाई मशीनें वितरित कीं और राजकीय माध्यमिक पाठशाला बसाल के मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया। अपने संबोधन में वीरेंद्र कंवर ने कहा कि बसाल में सात लिंक रोड़ जल्द ही बनकर तैयार कर दिए जाएंगे, जिसमें उत्तम गुणवत्ता के पेवर लगेंगे।

उन्होंने कहा कि आज करोड़ों रुपए से कुटलैहड़ विस क्षेत्र में सड़कों का निर्माण किया जा रहा है। इसके अलावा बंगाणा ब्लॉक में मनरेगा के तहत 25 करोड़ एक वर्ष में खर्च किया गया है, जिससे ग्रामीण क्षेत्रों का विकास सुनिश्चित किया गया है। इससे आधुनिक मोक्षधाम, रास्ते, पंचवटी पार्क जैसी सुविधा का निर्माण किया जा रहा है। कंवर ने कहा कि बरनोह में पशुओं का आंचलिक अस्पताल 5 करोड़ रुपए की लागत से बन रहा है, जबकि 8 करोड़ से डंगेहड़ा में मुर्राह भैंस प्रजनन बनाया जा रहा है।

वहीं बसाल में 50 करोड़ रुपए की लागत से डेयरी का उत्कृष्ठता केंद्र खोला जा रहा है, जिसके लिए इजराइल की सरकार के साथ समझौता किया गया है। इसके अतिरिक्त बसाल में पीडब्ल्यूडी, जल शक्ति विभाग तथा बिजली विभाग का सब डिविजन बसाल में खोला गया है, जिससे यहां के निवासियों को सुविधा प्राप्त हुई है। कंवर ने कहा कि साढ़े सात करोड़ रुपए की लागत से बसाल में ग्रामीण विकास विभाग का ट्रेनिंग सेंटर खोला जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के पास विकास के लिए धन का कोई अभाव नहीं है।


Posted

in

,

by

Tags: