Jan-Manch-will-be-organized.jpg

ग्राम पंचायत रामपुर के तहत डिफेंस अकादमी के मैदान में आयोजित होगा जनमंच

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

ऊना विधानसभा क्षेत्र के तहत ग्राम पंचायत रामुपर स्थित डिफेंस अकादमी के मैदान में जनमंच का आयोजन किया जा रहा है। जनमंच की अध्यक्षता सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी करेंगी। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त, ऊना राघव शर्मा ने बताया कि जनमंच का उद्देश्य लोगों को सरकार के माध्यम से संचालित की जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी देने के साथ-साथ लोगों की समस्याओं का निपटारा उनके घर द्वार पर करना है।

डीसी राघव शर्मा ने बताया कि 3 अप्रैल को आयोजित होने वाले जनमंच को लेकर कलस्टर पंचायतों में प्री जनमंच गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि इसी के तहत ग्राम पंचायत रामपुर में प्री-जनमंच का आयोजन किया गया। इस मौके पर जहां स्थानीय निवासी अपनी समस्याएं लेकर अधिकारियों के समक्ष पहुंचे तो वहीं कृषि, पशुपालन, जल शक्ति, सामाजिक कल्याण, खाद्य आपूर्ति विभाग सहित अन्य विभागों ने लोगों को विभिन्न योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की और पात्र लोगों को इन योजनाओं का लाभ लेेने के लिए आगे आने का आहवान किया।

डीसी राघव शर्मा ने बताया कि रामपुर प्री-जनमंच मेंस को 40 इंतकाल (म्यूटेशन) को सत्यापित किया गया, एक कोर्ट से संबंधि तमामले का समाधान किया गया जबकि एक मामले में भूमि का सीमांकन किया गया। उन्होंने बताया कि प्री-जनमंच के तहत अब तक 122 म्यूटेशन सत्यापित किए गए हैं। कोर्ट से संबंधित पांच मामले सुलझाए गए जबकि दो मामलों में भूमि की निशानदेही की गई। इसके अलावा राजस्व से संबंधित अन्य समस्याओं को भी मौके पर सुलझाया गया। उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने बताया कि अब तक ग्राम पंचायत अरनियाला अप्पर व लोअर, टब्बा, मलाहत और रामपुर में प्री-जनमंच गतिविधियां आयोजित की गई हैं।


Posted

in

,

by

Tags: