कृषि विश्वविद्यालय कृषि विज्ञान केंद्रों को निक्रा परियोजना में मिला ‘प्रदर्शन उत्कृष्टता पुरस्कार- 2023-24’

HNN/कांगड़ा

चौधरी सरवन कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर के कुलपति डॉ. डी.के. वत्स ने कुल्लू और मंडी में स्थित कृषि विज्ञान केंद्रों (केवीके) के प्रमुखों को राष्ट्रीय जलवायु अनुकूल कृषि नवाचार (निक्रा) परियोजना के तहत उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए ‘प्रदर्शन उत्कृष्टता पुरस्कार- 2023-24’ प्राप्त करने पर बधाई दी।

इन दोनों केंद्रों को ये पुरस्कार 10-11 जून 2024 के दौरान भाकृअनुप-विवेकानन्द पर्वतीय कृषि अनुसंधान संस्थान, अल्मोड़ा में आयोजित निक्रा परियोजना की क्षेत्रीय वार्षिक समीक्षा कार्यशाला- 2024 के दौरान प्रदान किए गए।

कुलपति ने कहा कि दोनों केवीके में वैज्ञानिकों की टीम योजनाबद्ध अनुसंधान और प्रौद्योगिकी प्रदर्शनों के माध्यम से जलवायु परिवर्तन और जलवायु विभिन्नता के खिलाफ भारतीय कृषि की लचीलापन बढ़ाने के लिए उत्कृष्ट काम कर रहे हैं। 

प्रसार शिक्षा निदेशक डॉ. नवीन कुमार ने हिमाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड और केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में फैले 17 निक्रा केंद्रों में से यह पुरस्कार प्राप्त करने के लिए केवीके मंडी के डॉ. पंकज सूद और उनकी टीम और केवीके कुल्लू की डॉ. चंद्रकांता और उनकी टीम के प्रयासों की सराहना की।


Posted

in

,

by

Tags: