हिमुडा कॉलोनी रक्कड़ को पंचायत क्षेत्र में लाने की उठी मांग

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

ऊना में आयोजित किए गए जनमंच के दौरान अधिकतर शिकायतें व मांग पुलिस विभाग, राजस्व तथा जल शक्ति विभाग से संबंधित रही। जनमंच में हिमुडा कॉलोनी रक्कड़ की रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन ने उनकी कॉलोनी को पंचायत क्षेत्र में लाने की मांग की। निवासियों ने कहा कि हिमुडा कॉलोनी में सड़क, बिजली व पानी जैसी सुविधाओं का शुल्क लिया जाता है, लेकिन इन सुविधाओं के रखरखाव पर बहुत कम धनराशि खर्च की जाती है।

इसलिए उन्हें हिमुडा के दायरे से बाहर निकालकर पंचायत के क्षेत्र में लाया जाए। इस पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने कहा कि यह मामला सरकार के स्तर पर उठाकर उनकी समस्याओं का निवारण किया जाएगा। जनमंच में जनकौर निवासी मनोज कुमार ने पुश्तैनी रास्ता जबरन रोके जाने की शिकायत की। मनोज कुमार ने कहा कि मामले की शिकायत पुलिस व एसडीएम को की गई, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ।

इस पर सरवीण चौधरी ने उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। वहीं बहडाला निवासी भजनो देवी ने घर के सामने गंदा पानी छोड़े जाने की शिकायत की। उन्होंने कहा कि कुछ घरों से गंदा पानी छोड़ा जा रहा है, जिसका उचित निपटारा नहीं किया जा रहा है और सारा गंदा पानी उनके घर के सामने आ रहा है, जिससे बुजुर्गों व बच्चों के साथ-साथ सभी को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि कई स्तर पर यह मामला उठाया गया है, लेकिन अभी तक समस्या का सुधार नहीं हुआ। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने आश्वासन दिया कि उनकी समस्या को खत्म करने का भरपूर प्रयास किया जाएगा।


Copy Short URL


WA

Posted

in

,

by

Tags: