Featured News

HNN/शिमला

हिमाचल प्रदेश में 10,482 बैंक खातों को फ्रीज कर दिया गया है, जिनमें से 972 खाते मंडी जिले से संबंधित हैं। ये कार्रवाई संदिग्ध लेनदेन के कारण की गई है, जिसमें साइबर ठगों ने लोगों के खातों का इस्तेमाल किया है। कई खाताधारकों को यह पता नहीं है कि उनके खाते में धनराशि आई है और वे अनजान हैं।

साइबर पुलिस थाने में कई खाताधारक पहुंच रहे हैं, जिनके खातों को फ्रीज किया गया है। उन्हें दूसरे राज्यों की पुलिस की ओर से ठगी या संदिग्ध धनराशि की सूचना दी जा रही है। साइबर ठगी के मामलों में बढ़ोतरी के साथ ही पुलिस ने जांच का दायरा बढ़ा दिया है। ऑनलाइन गेम समेत अन्य कई तरह से ठगी का पैसा खुर्द-बुर्द किया जा रहा है, जो संदिग्ध लेनदेन में आ जाता है।

साइबर पुलिस थाना मध्य जोन मंडी के एएसपी मनमोहन सिंह ने बताया कि फ्रीज खातों को खुलवाने के लिए पीड़ित थाना पहुंच रहे हैं। उनसे सभी तरह के दस्तावेज लेने के बाद ही आगामी कार्यवाही अमल पर लाई जा रही है। एक आयुर्वेदिक डॉक्टर के साथ प्रशिक्षण के नाम पर करीब आठ लाख रुपये की ठगी हो गई, जिसमें पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अदालत के आदेश पर पीड़ित डॉक्टर को 4.50 लाख रुपये खाते में रिफंड करवाया।

Share On Whatsapp