KALA-AMBH.jpg

बाढ़ की चपेट में आए तीन मासूमों को जान पर खेल कर काला आम पुलिस ने किया रेस्क्यू

2 घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन, बढ़ता गया पानी, अटकी रही परिजनों की सांसें

HNN/काला अंब

काला अंब थाना की पुलिस एक बड़े रेस्क्यू ऑपरेशन में तीन बच्चों की जान बचाकर देवदूत साबित हुई है। घटना कला अंब थाना के अंतर्गत त्रिलोकपुर पंचायत में खैरी नदी की है। जहां सुबह करीब 11:45 बजे के आसपास प्रवासी मजदूरों के 3 बच्चे नदी में अचानक आई बाढ़ की चपेट में आ गए थे।मौके से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस घटना के बाद प्रवासी मजदूरों के परिवारों में रोना पीटना शुरू हो गया था। लाचार प्रवासी नदी के किनारे खड़े हो रो-रो कर मदद की गुहार लगा रहे थे।


इस घटना की बाबत स्थानीय लोगों के द्वारा काला अंब थाना पुलिस सहित अग्निशमन विभाग काला अंब को तत्काल मदद के लिए सूचित किया गया। सूचना मिलते ही एडिशनल थानेदार भागीरथ शर्मा अपनी पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।प्राप्त जानकारी के अनुसार टापू में फंसे बच्चों तक किसी भी सूरत में नहीं पहुंचा जा सकता था लिहाजा समय व्यर्थ ना करते हुए पुलिस के द्वारा हरियाणा के नारायणगढ़ से हाइड्रा मंगवाया गया।


रेस्क्यू दल में शामिल एचएएसआई खुशाल सिंह तथा कांस्टेबल आदित्य अपनी जान पर खेलकर हाइड्रा के बम पर लटक टापू तक पहुंचे।करीब 2 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद 10 वर्षीय साजन तथा 8-8 साल के रंजन और साजिद कुमार साहनी को बाढ़ में गिरे टापू से सुरक्षित निकाल लिया गया।बता दें की तीनों बच्चे औद्योगिक क्षेत्र के कारखाने में काम करने वाले प्रवासी मजदूरों के थे। तीनों बच्चे नदी में नहाने के लिए आए हुए थे।

इसी दौरान ऊपरी क्षेत्रों में हुई भारी बारिश के बाद अचानक नदी में बाढ़ आ गई थी। तीनों बच्चे नदी के बीचो-बीच बने एक टापू में फंस गए थे।इस सफल रेस्क्यू ऑपरेशन को लेकर बच्चों के परिजनों सहित मौके पर ड्यूटी भारी भीड़ ने पुलिस दल का आभार भी व्यक्त किया। इस पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन में पुलिस और अग्निशमन विभाग के अलावा रोड सेफ्टी क्लब काला अंब के अध्यक्ष सोमनाथ भाटिया व अन्य सदस्य भी शामिल रहे।


Copy Short URL


WA

Posted

in

,

by

Tags: