बर्फ से ढका रोहतांग दर्रा पर्यटकों की पहली पसंद

HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश में इन दिनों बर्फ से ढका रोहतांग दर्रा सैलानियों की पहली पसंद बन गया है। इन दिनों रोहतांग दर्रे में सैलानियों का सैलाब उमड़ पड़ा है। चारों ओर बिछी बर्फ की मोटी परत सैलानियों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। बता दें कि कुल्लू-मनाली आने वाले पर्यटकों में रोहतांग दर्रे को लेकर खासा उत्साह है। हालांकि अटल टनल बनने के बाद दर्रे में सैलानियों की भीड़ कम हुई है लेकिन इन दिनों बर्फ के दीदार को सैलानियों का मेला लग गया है।

दर्रे में पर्यटक स्नो स्लेज, स्नो स्कूटर, स्नो ट्यूब, माउंटेन बाइक सहित फोटोग्राफी का आनंद ले रहे हैं। रोहतांग दर्रे के साथ-साथ अटल टनल भी सैलानियों की पहली पसंद बनी हुई है। नौ किमी लम्बी देश की आधुनिक अटल टनल के दीदार कर सैलानी खासे उत्साहित हो रहे हैं। पर्यटक अटल टनल के नार्थ पोर्टल में सुंदर नजारों को कैमरे में कैद कर रहे हैं।

साथ ही शीत मरुस्थल लाहुल घाटी के दीदार कर रहे हैं। वही सैलानियों की आमद बढ़ने से होटल कारोबारियों के चेहरे पर भी एक बार फिर से रौनक लौट आई हैं। बड़ी बात तो यह है कि होटलों में हुई एडवांस बुकिंग के कारण 15 नम्बर तक कारोबार बेहतर रहने की उम्मीद है।


Copy Short URL


WA

Posted

in

,

by

Tags: