चिंतपूर्णी मंदिर में उमड़ा आस्था का सैलाब, लाखों का चढ़ावा चढ़ा

HNN/ ऊना

जिला के प्रसिद्ध शक्तिपीठ चिंतपूर्णी मंदिर में शारदीय नवरात्र के उपलक्ष पर श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ रहा है। यह श्रद्धालुओं की आस्था का ही प्रतीक है कि कोरोना काल के इस दौर में भी श्रद्धालु मां के चरणों में लाखों का नकद चढ़ावा और सोना-चांदी अर्पित कर रहे हैं। बता दें कि रविवार को छुट्टी का दिन होने के चलते सुबह से ही भक्तों की लंबी-लंबी कतारें लग गई।

इस दौरान श्रद्धालु अपनी बारी आने का इंतजार कर रहे हैं और मां के चरणों में शीश नवा रहे हैं। सुबह से ही मां के जयकारों से मंदिर परिसर गूंज उठा। इस दौरान होमगार्ड और पुलिस के जवान सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखते हुए श्रद्धालुओं को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही मंदिर में भेज रहे हैं। वहीँ, पहले दो नवरात्र में श्रद्धालुओं द्वारा मां के चरणों में 14 लाख रुपये नकद चढ़ावा चढ़ाया गया है।

इस दौरान 20 ग्राम सोना और 1143 ग्राम चांदी श्रद्धालुओं ने मां चिंतपूर्णी को अर्पित की है। मंदिर न्यास के अनुसार नवरात्र के पहले दिन 11125 श्रद्धालुओं, दूसरे दिन 9727 और नवरात्र के तीसरे दिन 9 हजार के लगभग श्रद्धालु दर्शन पर्ची लेकर मंदिर में माथा टेकने पहुंचे।

उधर, पुजारी बारीदार सभा के प्रधान रविंदर छिंदा ने कहा कि दूरदराज से माँ के दर्शनों को पहुँच रहे श्रद्धालुओं को पर्ची लेने के बाद मंदिर में दाखिल होने और दर्शनों की इजाजत मिल रही है। एडीबी भवन, शंभू बैरियर और एमआरसी पार्किंग में दर्शन पर्ची उपलब्ध करवाई गई है। उन्होंने बताया कि मंदिर प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं को कोविड-19 गाइडलाइंस का पालन करने का आग्रह किया जा रहा है।


Copy Short URL


WA

Posted

in

,

by

Tags: