Joint-road-safety-campaign-.jpg

काला अंब में रोड सेफ्टी क्लब और पुलिस का संयुक्त सड़क सुरक्षा अभियान

सरकारी बसों सहित 50 वाहनों के उतारे प्रेशर हॉर्न

HNN/ काला अंब

काला अंब औद्योगिक क्षेत्र के मोगी नंद में आज वीरवार को यातायात जागरूकता अभियान चलाया गया। यह अभियान रोड सेफ्टी क्लब काला अंब तथा थाना पुलिस के सहयोग से चलाया गया। इस दौरान पंजाब, हरियाणा, हिमाचल रोडवेज की बसों सहित करीब 50 से अधिक वाहनों के प्रेशर हॉर्न उतारे गए। यही नहीं काला अंब पुलिस व रोड सेफ्टी क्लब के इस संयुक्त अभियान के तहत वाहन चालकों को जागरूक भी किया गया।

रोड सेफ्टी क्लब के पदाधिकारी के द्वारा ड्राइविंग के दौरान मोबाइल के प्रयोग, ओवर स्पीड सहित शराब पीकर वाहन चलाने पर किस तरह से नुकसान हो सकते हैं इसको लेकर जागरूक भी किया गया। यही नहीं रोड सेफ्टी क्लब के द्वारा दो पहिया वाहन चालकों को ट्रिपल राइडिंग न करने की चेतावनी के साथ पीछे बैठे व्यक्ति के लिए हेलमेट को अनिवार्य भी बताया गया।

गौरतलब हो कि इस औद्योगिक क्षेत्र में आए दिन सड़क दुर्घटनाएं होती रहती हैं। इन दुर्घटनाओं की बड़ी वजह लोगों के द्वारा सड़क सुरक्षा नियमों की अनदेखी ज्यादा मानी गई है। लिहाजा काला अंब पुलिस सहित रोड सेफ्टी क्लब के द्वारा यह जागरूकता अभियान चलाया गया।

इस दौरान कला अंब पुलिस की ओर से सहायक निरीक्षक अच्छर सिंह, हेड कांस्टेबल रामलाल, हेड कांस्टेबल हेमंत, एचएचसी लव कुमार, जयप्रकाश सहित रोड सेफ्टी क्लब के अध्यक्ष सोमनाथ भाटिया, उपाध्यक्ष जगमाल सिंह, सुरजीत सिंह, अरुण आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

रोड सेफ्टी क्लब के अध्यक्ष सोमनाथ ने बताया कि फिलहाल लोगों को यातायात सहित सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी के साथ जागरूक किया गया है। उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि इस अभियान के बाद यदि सड़क सुरक्षा के नियमों में कोई भी कोताही बढ़ती जाएगी तो नियम अनुसार सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।


Copy Short URL


WA

by

Tags: