Prime-Minister-Narendra-Mod.jpg

PM Modi Himachal Visit: कुल्लू के अंतरराष्ट्रीय दशहरा महोत्सव में शामिल होंगे पीएम मोदी

HNN/ कुल्लू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब जल्द ही हिमाचल के दौरे पर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल पहुंचकर जिला बिलासपुर के एम्स का जहां उद्घाटन करेंगे वहीं दूसरी तरफ जिला कुल्लू के अंतरराष्ट्रीय दशहरा महोत्सव में भी शिरकत करते नजर आएंगे। इसको लेकर अभी से ही प्रशासन द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गई है। पीएम मोदी के हिमाचल के दौरे को लेकर प्रदेश बीजेपी ने भी कमर कस ली है। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था को भी अभी से ही चाक-चौबंद किया जा रहा है ताकि सुरक्षा व्यवस्था में कोई चूक ना हो।

बता दें कि, मौसम खराब होने के चलते पीएम मोदी जिला मंडी में आयोजित की गई रैली में शामिल नहीं हो पाए थे जिसके चलते उन्होंने दिल्ली से ही वर्चुअल माध्यम से उपस्थित जन समूह को संबोधित किया था। ऐसे में अब हिमाचल प्रदेश में पीएम मोदी का दौरा तय हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पांच अक्टूबर को बिलासपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) जनता को समर्पित करेंगे।

इसके साथ बिलासपुर में ही हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज और दो अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद मोदी कुल्लू के अंतरराष्ट्रीय दशहरा महोत्सव में शामिल होंगे। बड़ी बात यह है कि अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव के 372 साल के इतिहास में पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे। दशहरा उत्सव का आयोजन 1650 से किया जा रहा है। दशहरा में पीएम मोदी भगवान रघुनाथ की भव्य रथयात्रा के दर्शन करने के साथ सैकड़ों देवी-देवताओं का आशीर्वाद भी लेंगे।


Posted

in

,

by

Tags: