Himachal-Weather-The-weathe.jpg

Himachal Weather: मौसम ने फिर बदली करवट, 322 बिजली ट्रांसफॉर्मर सहित 15 सड़कें ठप

HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश में मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है। प्रदेश में भारी बारिश और बर्फबारी के कारण 322 बिजली ट्रांसफार्मर ठप है। इसके साथ ही 15 सड़कें ठप होने के कारण वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है। वहीं बिजली आपूर्ति बंद होने के कारण सारा क्षेत्र अंधेरे के आगोश में समा गया है। 2 नेशनल हाईवे समेत 15 सर के ठप होने के कारण वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

चंबा, रोहतांग और जलोड़ी दर्रा में बर्फबारी हुई है। चंबा जिले के चुराह उपंमडल की ग्राम पंचायत टेपा में सुबह हल्का हिमपात हुआ। लंगेरा में 4 से 5 इंच बर्फबारी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार मध्य और उच्च पर्वतीय जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा, किन्नौर और लाहौल-स्पीति में 28 मार्च तक मौसम खराब बना रहने की संभावना है।

मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा में 26 मार्च तक बारिश के आसार हैं। 27 और 28 मार्च को यहां मौसम साफ रहने की संभावना जताई गई है। बारिश और बर्फबारी से तापमान में भी काफी गिरावट दर्ज की गई है। प्रदेश में ठंड का प्रकोप भी काफी बढ़ गया है। राजधानी शिमला में सुबह झमाझम बारिश हुई। जिससे स्कूली बच्चों और दफ्तर कर्मचारियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।


Posted

in

,

by

Tags: