weather.jpg

Himachal weather: प्रदेश में दो दिन भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी…..

HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश में मौसम एक बार फिर करवट बदल सकता है। बता दें प्रदेश के कुछ भागों में बीते 5 दिन से बारिश की एक बूंद भी नहीं गिरी। परन्तु अब मौसम विभाग ने फिर से 2 दिन की भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, बीते 24 घंटे के दौरान केवल बरठी में मात्र 1.5 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई, जबकि मानसून की एंट्री के बाद 24 से 27 जून के बीच नॉर्मल से 135 प्रतिशत अधिक बरसात हुई है।

वहीं 28 जून से दो जुलाई के बीच नॉर्मल से लगभग 48 प्रतिशत कम बारिश हुई है। मौसम विभाग की माने तो कल से वेस्टर्न डिस्टरबेंस फिर सक्रिय हो रहा है। इसे देखते हुए पांच और छह जुलाई को प्रदेश के निचले व मध्यम ऊंचे कुछेक क्षेत्रों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश के कुछ इलाकों में आज और कल भी बारिश हो सकती है।

प्रदेश के पांच जिलों में बीते सात दिनों के दौरान नॉर्मल से कम बारिश हुई है। लाहौल स्पीति में 83 प्रतिशत कम, ऊना में 77 प्रतिशत, हमीरपुर में 63 प्रतिशत, कांगड़ा में 33 प्रतिशत और किन्नौर में नॉर्मल से 24 प्रतिशत बारिश हुई है। वहीं शिमला में नॉर्मल से 63 प्रतिशत ज्यादा, कुल्लू व सिरमौर में 52 प्रतिशत, सोलन में 23 प्रतिशत, चंबा में 47 और बिलासपुर में नॉर्मल से 4 प्रतिशत ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई।


Posted

in

,

by

Tags: