Featured News

HNN/नाहन

करवा चौथ के उपलक्ष्य में महिलाओं ने शहर में जमकर खरीदारी शुरू कर दी है। बाजारों में कॉस्मेटिक, चूड़ी और कपड़ा विक्रेताओं की दुकानों पर महिलाओं की भीड़ जमी हुई है, जो अपने पति के लिए इस विशेष दिन को यादगार बनाने के लिए तैयारी में जुटी हैं।

महिलाएं न केवल अपने लिए बल्कि अपनी सास और ननद देवरानी के लिए भी सुहाग के समान में सूट खरीद रही हैं। नाहन शहर के ब्यूटी पालर में भी अच्छी खासी रौनक देखने को मिल रही है, जहां ब्यूटी एक्सपर्ट्स सुहागिनों के मेकअप के लिए नए आकर्षणों के साथ तैयार हैं।

करवा चौथ से एक दिन पहले मेहंदी लगाने वालों की दुकानों में सबसे ज्यादा रौनक रहती है, जहां महिलाएं अपने हाथों में पति के नाम की मेहंदी लगाने के लिए उत्साहित रहती हैं।

इस वर्ष करवा चौथ 20 अक्टूबर 2024, रविवार को मनाया जाएगा। चतुर्थी तिथि सुबह 6 बजकर 46 मिनट के बाद शुरू होगी और 21 अक्टूबर 2024 को सुबह 4 बजकर 16 मिनट पर समाप्त होगी। ब्रह्म मुहूर्त सुबह 4 बजकर 44 मिनट से 5 बजकर 35 मिनट तक और अभिजीत मुहूर्त सुबह 11 बजकर 43 मिनट से 12 बजकर 28 मिनट तक रहेगा।महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र और सुखी जीवन के लिए इस दिन व्रत रखेंगी और चंद्रमा को देखकर ही अपना व्रत तोड़ेंगी।

Share On Whatsapp