Featured News

भाजपा नेता तरसेम भारती रहे मुख्य अतिथि बोले- पढ़ाई के साथ खेल भी जरूरी

HNN/सोलन

शहर के आनंद विहार स्थित जीनियस ग्लोबल स्कूल की पुलिस ग्राउंड में आयोजित स्पोर्ट्स मीट में बच्चों ने अपने खेल कौशल का प्रदर्शन किया। इस दौरान कई खेल प्रतियोगिताएं करवाई गई। खेल प्रतियोगिता दो वर्गो में बंटी गई. सब जूनियर वर्ग में भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य व समाजसेवी तरसेम भारती मुख्य अतिथि रहे। उन्होंने मार्च पास्ट की सलामी ली और विजेताओं को मेडल देकर सम्मानित किया।

बच्चों और अभिभावकों को संबोधित करते हुए भारती ने कहा कि एक जिम्मेदार नागरिक बनाने के लिए बच्चों को पढ़ाई के साथ खेल भी बहुत जरूरी है। जो खेल में अच्छा करते हैं वह छात्र पढ़ाई में भी बेहतर होते हैं। उन्होंने कहा कि सोलन में खेल मैदानों की कमी है। इसके लिए सरकार को प्रयास करने की जरूरत है। जीनियस ग्लोबल स्कूल में एजुकेशन एटमॉस्फेयर के साथ खिलाड़ी तैयार करने पर भी बेहतरीन काम हो रहा है।


खेल के मैदान में बच्चों की खेल तकनीक देख अंदाजा लगाया जा सकता है की स्कूल खेलों के प्रति कितना प्रतिबद्ध है। खेल मैदान में बच्चोँ का जोश काबिले तारीफ है। उन्होंने बच्चों के मानसिक विकास के साथ-साथ शारीरिक विकास पर फोकस करने के लिए स्कूल प्रबंधन को बधाई दी। इस दौरान डिप्टी मेयर मीरा आंनद विशेष रूप से उपस्थित रही। स्कूल एमडी नीति शर्मा ने सभी अभिभावकों का आभार जताया व कहा की खेल के मैदान में हार जीत मायने नहीं रखती, मायने रखता है खेल भावना व खेल के प्रति जज़्बा.उन्होंने सहयोग के लिए सभी अभिभावकों का आभार जताया। इस अवसर पर स्कूल के डायरेक्टर विपुल शर्मा, राज कौशल, पुनीत वर्मा, भुवनेशवरी शर्मा के अलावा गेस्ट ऑफ़ ऑनर अमित कम्बोज, वेद प्रकाश, संदीप ठाकुर भी मौजूद रहे।

सब जूनियर लड़कों की श्रेणी में 50 मीटर रेस में मौलिक पहले स्थान पर रहे जबकि दूसरे स्थान पर तेजस और तृतीय स्थान पर अबुबर रहे. लड़कियों की सब जूनियर श्रेणी में अवनी सिंह पहले, चित्रा दूसरे ओर चारवी तृतीय स्थान पर रही। फॉर्ग रेस में लड़कों की श्रेणी में रुशांक राणा पहले, मुमताज़ दूसरे ओर तीसरे स्थान पर तेजस नेगी रहा। लड़कियों की श्रेणी में जेसिका पहले, अमायरा दूसरे ओर मान्या तीसरे स्थान पर रही. बकेट रेस में मौलिक पहले ओर आहान दूसरे शियांश तीसरे स्थान पर, लडकियों में चित्रा पहले ओर नाइरा और हेतांशी तीसरे स्थान पर रही। 100 मीटर की लडको की रेस में शौर्य पहले, प्रणव दूसरे ओर कनिष्क ठाकुर तीसरे स्थान पर रहे. लड़कियों में सानवी चौहान पहले, नाइरा दूसरे ओर आन्या तीसरे स्थान पर रही।

Share On Whatsapp