fire-in-Khairi-of-Kala-Amb.jpg

कालाअंब के खैरी में कर्मचारियों को बताए आग से बचाव के तरीके

HNN/कालाअंब

जिला में ग्रीष्म ऋतु के आगमन के साथ ही अग्निशमन विभाग, सिरमौर द्वारा अग्निशमन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। ताकि जिला की स्थानीय जनता औद्योगिक क्षेत्रों तथा सरकारी व निजी कार्यालयों में आगजनी की घटनाओं पर रोक लगाई जा सके।

इसी के मध्य नजर आज दमकल चौकी कालाअंब के अग्निशमन कर्मचारियों द्वारा मैसर्स पशुपति स्पिनिंग मिल प्राइवेट लिमिटेड खैरी स्थित कालाअंब में 4 मई 2024 को समस्त स्टाफ एवं कर्मचारियों को अग्नि सुरक्षा पर जागरूकता अभियान एवं आगजनी की घटनाओं से बचने हेतु मोक अभ्यास के माध्यम से जागरूकता कार्यक्रम एवं प्रशिक्षण प्रदान किया गया।

इस अभियान में आज लगभग कंपनी के 30 कर्मचारियों ने जागरूकता अभियान एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम (विभिन्न अग्निशामक यंत्रों को चलाने) का लाभ ग्रहण किया। जिसकी जानकारी अग्निशमन विभाग के एक प्रवक्ता ने दी।

उन्होंने बताया कि जिला सिरमौर के विभिन्न क्षेत्रों में आगजनी की घटनाओं को कम करने एवं लोगों में जागरूकता पैदा करने हेतु इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन बड़े पैमाने पर किया जा रहा है, ताकि स्थानीय समुदायों में आगजनी पर जागरूकता लाई जा सके। इस ग्रीष्म ऋतु में जंगली एवं घरेलू आग से होने वाले जान एवं माल के नुकसान को भी कम किया जा सके।


Copy Short URL


WA

by

Tags: