Featured News
Share On Whatsapp

HNN/ शिमला

प्रदेश की राजधानी शिमला के रिज मैदान पर शुक्रवार को बॉक्सिंग चैंपियनशिप का शुभारंभ राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल के द्वारा किया गया। इस प्रतियोगिता में कुल पांच मुकाबले हुए। ये मुकाबले पांच भारतीयों व पांच विदेशियों के बीच खेले गए। जिसमे तीन भारतीय बॉक्सरों ने विदेशी बॉक्सरों को मात देकर जीत हासिल की। भारतीय बॉक्सरों में लवप्रीत, नितवीर और कार्तिक विजयी रहे जबकि विदेशी बॉक्सरों में जूआनटियो व मूसालोव जीते।

इस चैंपियनशिप को लेकर स्थानीय लोगों व पर्यटकों में बहरी जोश देखने को मिला। शाम 6 बजे से शुरू हुए मुकाबलों को देखने के लिए लोगों का भारी हुजूम उमड़ा। पहले लाइट वेट मुकाबले में भारत के लवप्रीत और वियतनाम के दाईपाट लाम के बीच चार राउंड हुए। चौथे राउंड में लवप्रीत ने 4 मिनट 25 सैकेंड में विरोधी बॉक्सर को हराया।

वहीं, दूसरे सुपर लाइट वेट वर्ग के भारतीय बॉक्सर अर्जुन और फिलीपींस के जूआनटियो पेरेडीस के बीच हुए बॉक्सिंग मुकाबले में अर्जुन को पहले रांउड में ही फिलीपींस के जूआनटियो ने 1.28 सैकेंड में नॉकआउट कर मुकाबला जीत लिया। तीसरा वेल्टरवेट मुकाबला कोरियो के जोईवॉन किंम और भारत के नितविर के बीच हुआ। नितवीर ने दूसरे राउंड में 0.14 में जोईवान किंम को नॉकआउट किया। रैफरी ने भारतीय बॉक्सर नितवीर को विजयी घोषित किया।

Share On Whatsapp