HP-board-of-school-educatio.jpg

HPBOSE: हिमाचल में ग्रीष्मकालीन स्कूलों की तीसरी, 5वीं और 8वीं कक्षा की परीक्षाओं की डेटशीट जारी…

HNN/ धर्मशाला

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने ग्रीष्मकालीन अवकाश वाले स्कूलों की तीसरी, पांचवी और आठवीं कक्षा की डेटशीट जारी कर दी है। बोर्ड सचिव डॉ. मधु चौधरी ने बताया कि शैक्षणिक सत्र 2022-23 के ग्रीष्मकालीन अवकाश वाले स्कूलों में तीसरी, पांचवी और आठवीं कक्षा के नियमित परीक्षार्थियों की वार्षिक परीक्षाएं 3 मार्च से 17 मार्च तक प्रातः कालीन सत्र 9:45 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक संचालित की जाएंगी। परीक्षार्थियों को परीक्षा देने के लिए आधा घंटा पहले केंद्र पर पहुंचना होगा।

तीसरी कक्षा की डेटशीट

तीसरी कक्षा की वार्षिक परीक्षाएं तीन मार्च से नौ मार्च तक सुबह 9.45 बजे से दोपहर एक बजे तक होंगी। इस दौरान तीन मार्च को हिंदी, चार को पर्यावरण शिक्षा, छह को गणित और नौ मार्च को अंग्रेजी विषय की परीक्षा होगी।

5वीं कक्षा की डेटशीट

पांचवीं कक्षा की वार्षिक परीक्षाओं में तीन मार्च को सुबह के सत्र में पर्यावरण शिक्षा, चार को हिंदी, छह को गणित और नौ मार्च को अंग्रेजी विषय की परीक्षा होगी।

8वीं कक्षा की डेटशीट

आठवीं की वार्षिक परीक्षाओं के दौरान तीन मार्च को हिमाचल की लोक संस्कृति और योग, चार को कला, गृह विज्ञान, स्वर संगीत, वाद्य संगीत, पंजाबी और उर्दू विषय की परीक्षा होगी। इसके अलावा छह मार्च को अंग्रेजी, नौ को विज्ञान, 13 को गणित, 14 को संस्कृत, 15 को हिंदी और 17 मार्च को सामाजिक विज्ञान विषय की परीक्षा होगी।


Posted

in

,

by

Tags: