Inaugurated-the-incomplete-.jpg

सीएम से अधूरे साईंस ब्लाॅक का करवा दिया उद्घाटन

HNN/ शिमला

उद्घाटन के 16 माह बीत जाने के बाद भी साईंस ब्लाॅक को जुन्गा स्कूल को नहीं सौंपा जा सका है जिसका मुख्य कारण भवन के भीतर बिजली, पानी सहित अन्य अधूरे कार्य है। स्कूल प्रबंधन कमेटी ने लोनिवि की लापरवाही पर कड़ा एतराज किया है। इनका आरोप है कि बीते 10 नवंबर 2020 को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के जुन्गा प्रवास के दौरान लोक निर्माण विभाग द्वारा आनन-फानन में अधूरे भवन का उद्घाटन करवा दिया गया।

करीब पौने तीन करोड़ की लागत से निर्मित साईंस ब्लाॅक भवन डेढ वर्ष बीत जाने के बाद भी अधूरा पड़ा है जिसके चलते राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जुन्गा में लैब की उचित व्यवस्था न होने से विज्ञान विषय का अध्ययन करने वाले बच्चों को बेहतरीन सुविधा उपलब्ध नहीं हो पा रही है। एसएससी प्रधान रमेश कुमार का कहना है कि उनके द्वारा लोनिवि से अनेकों बार भवन को स्कूल प्रशासन को सौंपने का आग्रह किया गया है परंतु विभाग ने इस अधूरे भवन के होने का ठिकरा ठेकेदार के सिर फोड़ दिया है।

प्रधान का कहना कि सीएम से अधूरे भवन का उद्घाटन करवाने की ऐसी जल्दबाजी क्या थी। इनका कहना है कि अधूरे भवन का उद्घाटन करवा कर विभाग द्वारा मुख्यमंत्री की छवि को धूमिल किया गया है। उन्होने सरकार से इस भवन को शीघ्र पूरा करने की मांग की है। दूसरी ओर हि.प्र किसान सभा के अध्यक्ष डाॅ. कुलदीप तंवर द्वारा जारी बयान में कहा कि यदि एक माह के भीतर साईंस ब्लाॅक को स्कूल प्रशासन को नहीं सौंपा गया तो उन्हें आन्दोलन का रास्ता अख्तियार करना पड़ेगा।

सहायक अभियंता लोनिवि जुन्गा गुरमेल चंद ने बताया कि ठेकेदार को कार्य पूरा करने के आदेश जारी कर दिए गए है और शीघ्र ही साईंस ब्लाॅक को स्कूल प्रशासन को सौंप दिया जाएगा।


Copy Short URL


WA

Posted

in

,

by

Tags: