Featured News
On-the-fourth-day-of-Chaitr.jpg
Share On Whatsapp

HNN/ शिमला

आज चैत्र नवरात्र का चौथा दिन है। आज देवी दुर्गा के चौथे स्वरूप मां कूष्माण्डा की उपासना की जाती है। वही प्रदेश के शक्तिपीठों और मंदिरों में सुबह से ही जयकारे गूंजने लग पड़े हैं। राज्य के पांचों शक्तिपीठों मां चामुंडा देवी, श्री बज्रेश्वरी देवी, श्री ज्वालाजी देवी, मां चिंतपूर्णी देवी, मां नयना देवी सहित दियोटसिद्ध मंदिर बाबा बालक नाथ, त्रिलोकपुर माता बाला सुन्दरी मन्दिर, शिमला के कालीबाड़ी, तारादेवी मंदिर, भलेई माता मंदिर सहित अन्य मंदिरों में सुबह से ही श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया।

सुबह श्रद्धालु जयकारे लगाते हुए मंदिर पहुंचे। पंजाब, हरियाणा, उत्तरप्रदेश और दूसरे राज्यों से शक्तिपीठों सहित अन्य मंदिरों की आस्था जुड़ी हुई है जिसके चलते चैत्र नवरात्र के पावन अवसर पर श्रद्धालु यहां माथा टेकने पहुंच रहे हैं। कई लोगों ने नवरात्रों के उपलक्ष्य में उपवास रखा हुआ है।

मंदिरों के अलावा घर पर भी बनाए पूजा स्थलों पर माता के विभिन्न रूपों की पूजा-अर्चना की जा रही है। पहले नवरात्र से लेकर अब तक लाखों की तादाद में श्रद्धालु शक्तिपीठों सहित प्रदेश के अन्य मंदिरों में शीश नवा चुके हैं। उधर, श्रद्धालुओं की भीड़ को ध्यान में रखकर मंदिर न्यास की ओर से पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं।

Share On Whatsapp