Business-shines-due-to-infl.jpg

सैलानियों की आमद से चमका कारोबार, समर सीजन पकड़ेगा रफ़्तार

HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश के तमाम पर्यटन स्थलों में इन दिनों सैलानियों की बहार है। मैदानी क्षेत्रों में बढ़ रहे तापमान के कारण पर्यटकों ने पहाड़ों का रुख करना शुरु कर दिया है। ऐसे में प्रदेश के पर्यटन स्थलों में सैलानियों की चहल कदमी बढ़ी है। शनिवार के बाद रविवार को भी हिल्स क्वीन शिमला सहित पर्यटन नगरी मनाली, डलहौजी, कसौली, खजियार, चायल, धर्मशाला समेत प्रदेश के तमाम पर्यटन स्थलों में सैलानियों की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली।

रविवार को भी बाहरी राज्यों चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और पंजाब से भारी तादाद में सैलानी हिल्स क्वीन शिमला सहित प्रदेश के अन्य पर्यटन स्थलों में पहुंचे। यहां पहुंचकर सैलानी सुहावने मौसम का लुफ्त उठा रहे हैं। प्रदेश में बढ़ रही सैलानियों की आवाजाही से पर्यटन कारोबार से जुड़े कारोबारी भी काफी खुश हैं। होटलों में ऑक्युपेंसी भी 80 फ़ीसदी से ज्यादा चली हुई है तथा अधिकतर होटल फुल है।

वहीं आगामी दिनों के लिए भी सैलानी एडवांस बुकिंग करवा रहे हैं ऐसे में होटल कारोबारियों को आगामी दिनों में भी कारोबार के अच्छे चलने की उम्मीद है। पर्यटन सीजन शुरू होने वाला है, ऐसे में आने वाले दिनों में यह संख्या और बढ़ सकती है। उधर, मनाली में इस बार 15 अप्रैल से समर सीजन गति पकड़ेगा। पर्यटन नगरी मनाली सहित सिस्सू, जिस्पा व दारचा में भी खूब रौनक रहेगी। समर सीजन को लेकर पर्यटन नगरी मनाली तैयार है जबकि लाहौल घाटी के कारोबारी भी तैयारी में जुटे हुए हैं।


Copy Short URL


WA

Posted

in

,

by

Tags: